बिहार

bihar

CM नीतीश कुमार ने किया आयुर्वेद कॉलेज का निरीक्षण, अस्पतालों की सुविधाओं का लिया जायजा

By

Published : Nov 22, 2021, 10:40 AM IST

Updated : Nov 22, 2021, 12:27 PM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) आज ने युनानी, आयुर्वेदिक कॉलेज के साथ-साथ इंदिरा गांधी हृदय रोग (Indira Gandhi Institute of Cardiology) संस्थान का दौरा किया. अस्पताल का निरीक्षण कर सुविधाओं का जायजा लिया.

CM नीतीश कुमार आज जायेंगे आयुर्वेद कॉलेज और IGIC
CM नीतीश कुमार आज जायेंगे आयुर्वेद कॉलेज और IGIC

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने आज राजधानी पटना में एक साथ यूनानी और आयुर्वेदिक कॉलेज (Ayurved college) के साथ-साथ इंदिरा गांधी हृदय रोग (Indira Gandhi Institute of Cardiology) संस्थान का दौरा किया. इस दौरान यूनानी और आयुर्वेदिक कॉलेज में भवन निर्माण से लेकर कई तरह की आधुनिक सुविधा मुहैया कराई गई है. जिसके बारे में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ एक -एक चीज की जानकारी ली.

इसे भी पढ़ें : चारा घोटाला केस: 23 नवंबर को स्पेशल कोर्ट में लालू यादव की पेशी, आज आ सकते हैं पटना

बता दें कि आयुर्वेदिक और यूनानी कॉलेज सुविधाओं के अभाव के कारण लगातार चर्चा में रहा है. केंद्र की ओर से कई बार कॉलेज में नामांकन पर भी खतरा लटकता रहा है. पिछले कुछ वर्षों में कई तरह की सुविधाओं का विकास किया गया .है इसके बावजूद शिक्षक से लेकर स्वास्थ्य कर्मियों की अभी भी कमी है.

वहीं इंदिरा गांधी हृदय रोग संस्थान (IGIC) में 10 मंजिला भवन बनाया गया है. पिछले लंबे समय से यहां भी कई तरह की आधुनिक सुविधाओं का विकास काम चल रहा है. साथ ही तीनों स्वास्थ्य संस्थानों में आगे क्या कुछ और किया जाना है उस पर वरीय स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ चर्चा की गई. मुख्यमंत्री पहले भी इन संस्थानों निरीक्षण करते रहे हैं. तीनों संस्थानों के संसाधन सहित अन्य सुविधाओं के विकास के लिए जो चीजें तय की गई थीं वह कहां तक पूरी हुई है उसे भी देखा.

ये भी पढ़ें : कृषि कानून वापस होने के बाद बिहार में सियासी संग्राम, एपीएमसी एक्ट बहाल करने की मांग

Last Updated : Nov 22, 2021, 12:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details