बिहार

bihar

सफाई कर्मियों की हड़ताल पर बोले नगर विकास मंत्री- किसी को नहीं हटाया जाएगा

By

Published : Feb 4, 2020, 2:28 PM IST

Updated : Feb 4, 2020, 2:52 PM IST

सफाई कर्मियों की हड़ताल की वजह से आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसको लेकर निगम कर्मियों की मांगों पर नगर विकास मंत्री ने सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया है.

patna
patna

पटना: 'गाड़ी वाला आया घर से कचरा निकाल' धुन अब सुबह लोगों को सुनाई नहीं दे रही है. दरअसल, नगर निगम सफाई कर्मी हड़ताल पर हैं. इस वजह से पूरे शहर में कचरे का अंबार लगा हुआ है. इसको लेकर नगर विकास मंत्री ने आश्वासन दिया है कि सरकार सफाई कर्मियों के हितों का ख्याल रखेगी. उन्हें अब हड़ताल से वापस आना चाहिए.

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, लोकायुक्त कार्यालय के आदेश से दैनिक मजदूरों को हटाने का निर्णय लिया गया था. इसको लेकर राजधानी में नगर निगम सफाई कर्मी हड़ताल पर चले गए. उनके हड़ताल पर जाने की वजह से पूरे शहर में कचरे का अंबार लगा हुआ है. इस वजह से आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसको लेकर निगम कर्मियों की मांगों पर नगर विकास मंत्री ने सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया.

पेश है रिपोर्ट

'सरकार करेगी वैकल्पिक व्यवस्था'
नगर निगम कर्मियों के हड़ताल पर नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा कि कोर्ट के आदेश पर अधिकारियों ने यह फैसला लिया था. लोकायुक्त ने कहा था कि अधिकारी यदि फैसला नहीं लेंगे, तो उनके वेतन से कटौती की जाएगी. मंत्री ने कहा कि किसी भी मजदूर को हटाया नहीं जाएगा उनके लिए सरकार वैकल्पिक व्यवस्था करेगी.

यह भी पढ़ें-स्थायी पुल बनने से क्या फायदा, जब चचरी पुल ही सहारा हो?

Last Updated : Feb 4, 2020, 2:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details