बिहार

bihar

रामविलास पासवान की प्रथम पुण्यतिथि की तैयारियों को लेकर चिराग ने बुलाई बैठक

By

Published : Sep 13, 2021, 2:31 PM IST

दिवंगत पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पुण्यतिथि मनाने को लेकर तैयारी शुरू हो गयी है. रामविलास पासवान के बेटे सांसद चिराग पासवान ने आज इस संबंध में एक बैठक की. पढ़ें पूरी खबर.

LJP
LJP

पटना: लोजपा के संस्थापक और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) की पहली बरसी कल 12 सितंबर को चिराग पासवान (Chirag Paswan) के द्वारा मनाई गई. आगामी 8 अक्टूबर को रामविलास पासवान का देहांत हुआ था. इस वजह से प्रथम पुण्यतिथि 8 अक्टूबर को लोजपा के दोनों गुट मनायेंगे.

ये भी पढ़ें: JDU सांसद ने किया खुलासा, बताया रामविलास की बरसी में क्यों नहीं गए नीतीश कुमार

लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान एक तरफ जहां अपने पिता रामविलास पासवान की पुण्यतिथि को यादगार बनाने हेतु राजधानी पटना के ज्ञान भवन के बापू सभागार में करने जा रहे हैं. वहीं पशुपति पारस (Pashupati Paras) ने कार्यालय में अपने बड़े भाई की पुण्यतिथि मनाने का निर्णय लिया है.

जमुई सांसद रामविलास पासवान के पुत्र चिराग पासवान अपने पिता रामविलास पासवान की पहली पुण्यतिथि की तैयारियों में जुट गए हैं. इसी कड़ी में चिराग पासवान ने पिछले बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान 136 प्रत्याशियों के साथ बिहार के सभी जिलाध्यक्षों के साथ बैठक की.

देखें वीडियो

लोजपा के प्रधान महासचिव संजय पासवान के द्वारा मिल रही जानकारी के अनुसार बैठक में आगामी 8 अक्टूबर को पहली पुण्यतिथि को यादगार बनाने हेतु सभी प्रत्याशियों को तैयारियों से जुड़ा टास्क दिया जाएगा. हालांकि मिल रही जानकारी के अनुसार ज्ञान भवन के बापू सभागार में 5500 लोगों के बैठने की क्षमता है. इसे पूरा भरा जाएगा. इसके अलावा जिले में भी अध्यक्ष अपने स्तर से रामविलास पासवान की पुण्यतिथि मनाएंगे.

ये भी पढ़ें:नीतीश को तेजस्वी की नसीहत, 'रामविलास पासवान की श्रद्धांजलि सभा में आकर शिष्टाचार दिखाना चाहिए था'




लोजपा में दो फार होने के बाद दोनों गुट अपने को लोजपा का असली हकदार बताने में जुटे हैं. रामविलास पासवान की पुण्यतिथि मनाने की होड़ मची हुई है. चिराग पासवान ने अपने पिता की पहली बरसी समय से पहले ही मनाई. अब दोनों गुटों की ओर से धूमधाम से रामविलास पासवान की पुण्यतिथि मनाने की तैयारी की जा रही हैं.

हालांकि एक तरफ जहां चिराग पासवान पुण्यतिथि के अवसर पर बड़े नेताओं को बुलाने की कवायद में जुटे हुए हैं तो उनके चाचा भी पीछे नहीं हैं. उन्होंने भी कहा है कि प्रधानमंत्री सहित अन्य बड़े नेताओं को भी वह आमंत्रित करेंगे. बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान चिराग पासवान ने नीतीश कुमार को यानी जदयू को जो नुकसान पहुंचाया था. जदयू से अभी तक उबर नहीं पाई है. इस वजह से रामविलास पासवान की पहली बरसी कोई नेता नहीं पहुंचा था.

ये भी पढ़ें: चिराग के घर पहुंचे चाचा पशुपति पारस, राम विलास पासवान को दी श्रद्धांजलि

ABOUT THE AUTHOR

...view details