बिहार

bihar

बिहार का अगला सीएम और डिप्टी सीएम कौन? आज हो जाएगा फैसला

By

Published : Nov 15, 2020, 6:51 AM IST

बिहार में नई सरकार के गठन को लेकर कवायद तेज है. एनडीए सरकार के गठन को लेकर आज नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक है.

NDA
NDA

पटना: बिहार में नई सरकार के गठन को लेकर कवायद तेज है. एनडीए सरकार के गठन को लेकर आज नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक है, जिसमें विधायक अपना नेता चुनेंगे. एनडीए की बैठक से पहले पहले बीजेपी विधायक दल की भी बैठक होगी. इस बैठक में नेता का चुनाव होगा.

जानकारी के अनुसार, बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि पार्टी की ओर से केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में बिहार आ रहे राजनाथ सिंह ही बीजेपी विधायक दल के नेता की औपचारिक घोषणा करेंगे. जानकारी के अनुसार, बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक में नवनिर्वाचित 74 विधायकों के अलावा विधान पार्षद भी शामिल होंगे.

यह बैठक सुबह 10 बजे प्रदेश बीजेपी कार्यालय में होने वाली इस बैठक में रक्षा मंत्री ही पार्टी के विधायक दल के नेता का नाम का औपचारिक रूप से एलान करेंगे. माना जा रहा है कि बीजेपी विधायक दल के नेता का चुनाव होने से यह तय हो जाएगा कि बिहार में डिप्टी सीएम कौन और किसको बनाया जाएगा. माना जा रहा है कि बीजेपी विधायक दल का नेता ही डिप्टी सीएम बनेगा.

बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद दोपहर 12.30 बजे एनडीए विधानमंडल दल की बैठक होगी. माना जा रहा है कि एनडीए विधानमंडल दल की बैठक में सीएम नीतीश कुमार के नाम की औपचारिक घोषणा की जाएगी. गौरतलब है कि शुक्रवार को सीएम नीतीश कुमार ने राज्यपाल फागू चौहान को इस्तीफा दे दिया था और विधानसभा को भंग करने की सिफारिश भी कर दी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details