बिहार

bihar

विधानमंडल का बजट सत्र: RJD ने लगाया PMCH और NMCH में घोटाले का आरोप, स्वास्थ्य मंत्री से मांगा इस्तीफा

By

Published : Mar 9, 2022, 2:26 PM IST

बिहार विधनमंडल के बजट सत्र का आज आठवां दिन (Bihar Legislature Budget Session) है. विभिन्न मुद्दों को लेकर राजद हंगामा जारी है. राजद विधायकों ने स्वास्थ्य विभाग में घोटाले का आरोप लगाते हुए विभागीय मंत्री मंगल पांडे से इस्तीफे की मांग की. पढ़ें पूरी खबर.

विधानमंडल का बजट सत्र
विधानमंडल का बजट सत्र

पटनाःबिहार विधानमंडल का बजट सत्र (Bihar Legislature Budget Session) चल रहा है. राजद समेत तमाम विपक्षी दल की विभिन्न मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने में जुटे हैं. पीएमसीएच और एनएमसीएच में रोगी कल्याण समिति की राशि के घोटाले का आरोप लगाते हुए राजद के विधायकों ने विधानसभा के बाहर जमकर हंगामा (RJD MLAs Protest Against Scam in Rogi Kalyan Samiti) किया. विधायकों ने मामले में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को दोषी बताते हुए इस्तीफे की मांग की है.

ये भी पढ़ें - 36 अरब से ज्यादा का बजट विधानसभा से पारित, कृषि मंत्री बोले- 'हमने हासिल की कई उपलब्धियां'

राजद विधायकों ने ईटीवी से बात करते हुए कहा कि रोगी कल्याण समिति के सदस्यों ने कहा कि गरीबों के इलाज के लिए मिलने वाले पैसे का बंदरबांट किया जा रहा है. पीएमसीएच और एनएमसीएच में रोगी कल्याण समिति के करोड़ों रुपये का घोटाला हुआ है. सरकार चुप है. इस मामले की जांच होनी चाहिए और स्वास्थ्य मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए. राजद विधायक रामवृक्ष सदा ने कहा कि एक तरफ सरकार गरीबों के कल्याण की बात करती है और दूसरी तरफ उनके इलाज के लिए जो राशि आती है, उसमें घोटाला हो रहा है. पता नहीं स्वास्थ्य मंत्री क्या कर रहे हैं. ऐसे लापरवाह स्वास्थ्य मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए. मुख्यमंत्री से इसकी जांच कराने की मांग कराने और दोषियों को सजा दिलाने की मांग करेंगे.

राजद ने स्वास्थ्य मंत्री से मांगा इस्तीफा

वहीं, राजद की महिला विधायक रेखा देवी ने कहा कि रोगी कल्याण समिति के पैसे का घोटाला हुआ है. उसको लेकर हमलोग आवाज उठा रहे हैं. जब तक मुख्यमंत्री स्वास्थ्य मंत्री को नहीं हटायेंगे, तब तक हमलोग ऐसे ही सदन में हंगामा करेंगे. सरकार को इस मामले में कार्रवाई करनी होगी.

ये भी पढ़ें- बिहार विधान सभा में आज से विभागों के बजट पर चर्चा होगी शुरू, कार्यवाही हंगामेदार होने के आसार


विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details