बिहार

bihar

पूरे बिहार में मना पीएम मोदी का जन्मदिन, रेल प्रशासन ने भी चलाया स्वच्छता अभियान

By

Published : Sep 17, 2019, 9:41 PM IST

Updated : Sep 17, 2019, 10:47 PM IST

17 सितंबर को प्रधानमंत्री का जन्मदिन मनाया गया. भाजपा के कार्यकर्ताओं ने विभिन्न जगहों पर अलग-अलग कार्यक्रम किए. रेल प्रशासन ने भी जन्मदिन के अवसर पर सफाई अभियान चलाया.

जन्मदिन

पटना:17 सितंबर को प्रदेश के विभिन्न जिलों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन बड़े धुमधाम से मनाया गया. कई जिलों में भाजपा कार्यकर्ताओं ने केट काटकर प्रधानमंत्री का जन्मदिन मनाया और उन्हें जन्मदिन की बधाई देते हुए उनकी लंबी उम्र की कामना भी की. कुछ जिलों में भाजपा कार्यकर्ताओं ने अस्पताल में जाकर मरीजों के बीच फल भी बांटे. कई जिलों में रेल प्रशासन ने भी जन्मदिन के अवसर पर स्वच्छता अभियान चलाया.

भागलपुर में चलाया स्वच्छता अभियान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भागलपुर रेलवे स्टेशन में स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन किया गया. स्वच्छता अभियान में मालदा डिवीजन के डीआरएम पीके मिश्रा ने भी हिस्सा लिया. यहां उन्होंने स्टेशन परिसर में स्वच्छता अभियान चलाते हुए खुद ही कूड़े को उठाकर कूड़ेदान में डाला और लोगों को स्टेशन परिसर को स्वच्छ रखने का संदेश दिया. उन्होंने रेल यात्रियों से सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग नहीं करने की अपील की. साथ हीं, यात्रियों के बीच कपड़े के थैले का भी वितरण किया.

स्वच्छता अभियान

वहीं, शहर में भी भाजपा की जिला इकाई ने जन्मदिन के अवसर पर दिव्यांगों के साथ स्थानीय रेस्टोरेंट में सहभोज का आयोजन किया. इसमें भागलपुर के नेत्रहीन विद्यालय के सभी छात्र एवं शिक्षक मौजूद रहे. मौके पर भाजपा के भागलपुर जिला इकाई के अध्यक्ष रोहित पांडे एवं मीडिया प्रभारी रोशन सिंह समेत कई अन्य कार्यकर्ता भी मौजूद रहे.

पटना के दानापुर में नमो प्रदर्शनी
राजधानी पटना में भी कई जगहों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को लेकर अलग-अलग कार्यक्रम मनाया गया. दानापुर में तो पीएम के जन्मदिन पर नमो प्रदर्शनी लगाई गई, जहां पीएम के 5 सालों के कार्यकाल को चित्रों और स्लोगन के माध्यम से दर्शाया गया. इस प्रदर्शनी का उद्घाटन पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव और स्थानीय भाजपा विधायक आशा सिन्हा ने किया.

वहीं, पूर्व मध्य रेल और दानापुर रेल मंडल की ओर से दानापुर रेलवे स्टेशन पर भी पीएम के जन्मदिन को लेकर स्वच्छता अभियान चलाया गया. इसमें मुख्य रूप से प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने पर बल दिया गया. इस दौरान स्टेशन पर नुक्कड़ नाटक आयोजित कर यात्रियों को प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करने के लिए जागरूक किया गया.

प्रदेश में कुछ यूं मना पीएम का जन्मदिन

बक्सर में मरीजों के बीच फल बांटां
प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर बक्सर भाजपा कार्यकर्ताओं ने सदर अस्पताल के विभिन्न वार्डों में घूम-घूमकर मरीजों ने बीच फलों का वितरण किया. इस दौरान भाजपा के सैकड़ो महिला और पुरूष कार्यकर्ता सदर अस्पताल में मौजूद रहे. इस दौरान मरीजों में भी प्रधानमंत्री के लिए सहानुभूति की भावना देखने को मिली. वहीं, भाजपा कार्यकर्ताओं ने तो प्रधानमंत्री की तुलना भगवान विश्वकर्मा से भी कर दी, और मोदी को आधुनिक शिल्पकार कहने लगे. बता दें कि 17 सितंबर को ही राज्य में शिल्प देवता विश्वकर्मा की भी पूजा होती है.

अस्पताल में बांटे फल

सिवान में केक काटकर मनाया जन्मदिन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर सिवान में केक काटा गया और मोदी को बधाइयां भी दी गई. सिवान के पूर्व सांसद ओम प्रकाश यादव ने बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ सदर अस्पताल पहुँचकर मरीजों के बीच फल का भी वितरण किया. उसके बाद केक काटकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी. जन्मदिन के अवसर पर देर शाम स्टेशन रोड में युवाओं ने भंडारे के भी आयोजन किया.

केट काटकर मनाया जन्मदिन
Last Updated : Sep 17, 2019, 10:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details