बिहार

bihar

वैशाली में आर्मी जवान बबलू कुमार का हुआ अंतिम संस्कार, पटना में गोली मारकर हुई थी हत्या

By

Published : Aug 18, 2022, 10:09 PM IST

राजधानी पटना में लूटपाट के दौरान मारे गये आर्मी जवान बबलू कुमार का अंतिम संस्कार वैशाली के केवला घाट पर राजकीय सम्मान के साथ किया गया. मृतक 45 दिन की छुट्टियां मनाकर वापस ड्यूटी जाने के लिए पटना स्थित घर से ट्रेन पकड़ने के लिए जा रहा था. इसी दौरान अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. पढ़ें पूरी खबर..

आर्मी जवान बबलू कुमार
आर्मी जवान बबलू कुमार

पटना: राजधानी पटना के कंकड़बाग थाना क्षेत्र में गुरुवार को अपराधियों ने 34 वर्षीय आर्मी जवान बबलू कुमार की गोली मारकर हत्या (Army Jawan Murdered In Patna) कर दी थी. पटना में पोस्टमार्टम के बाद आर्मी जवान बबलू का शव वैशाली जिले के राघोपुर इलाके के चांदपुरा गांव में उनके पैत्रिक गांव पहुंचा. गांव में अंतिम दर्शन के बाद 34 वर्षीय आर्मी जवान बबलू कुमार का अंतिम संस्कार केवला घाट पर राजकीय सम्मान के साथ किया (Army Jawan Bablu Kumar Cremated In Vaishali) गया. आर्मी जवान बबलू की शादी 12 साल पहले हुई थी, उनके दो पुत्र है.

पढ़ें-पटना में अपराधी बेलगाम, कंकड़बाग इलाके में फौजी की गोली मारकर हत्या


गांव में अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी भीड़ःचांदपुरा स्थित घर पर आर्मी जवान बबलू का शव पहुंचते गांव में घर पर महिलाओं के चीत्कार और बच्चों के रोने से चारों तरफ मातम छा गया. वहीं बबलू के अंतिम दर्शन करने के लिए लोगों की भीड़ गांव में उमड़ पड़ी. गांव में आम लोगों के लिए दर्शन के बाद आर्मी जवान बबलू का शव यात्रा गांव से केवला घाट पहुंचा. केवला घाट पर दानापुर कैंट से पहुंचे सेना के जवानों ने शहीद जवानों को सलामी दी गई.

गोली मारकर बैग छीनकर फरार हो गये अपराधीः बता दें कि वैशाली जिले के राघोपुर के चांदपुरा निवासी अमरनाथ राय के 34 वर्षीय पुत्र बबलू कुमार पटना के मुन्ना चक डाबर गली स्थित अपने घर से अपने चचेरे भाई विजय कुमार के साथ गुरुवार के साथ सुबह तड़के 3:00 से 4:00 के बीच ट्रेन पकड़ने पटना जंक्शन जा रहे थे. इसी दौरान चिरैयाटांड पुल के पास बाइक सवार बदमाशों ने सेना के जवान का बैग छिनने का प्रयास किया. विरोध करने पर अपराधियों ने कनपटी में गोली मार(Soldier Shot Dead In Patna) दी और बैग छीनकर फरार हो गए. गोली लगने के बाद आर्मी जवान बबलू कुमार की ही मौके पर ही मौत हो गई.

मृतक बबलू कुमार आर्मी में सिग्नल मैन पद पर थे कार्यरत: अपराधियों के हाथों मारे गये बबलू कुमार इंडियन आर्मी में सिग्नल मैन के पद पर कार्यरत थे. उनकी तैनाती अरुणाचल प्रदेश में थी. 45 दिन की छुट्टी बिताने के बाद ड्यूटी के जा रहे थे. सुबह पटना स्थित कुमरार वाले घर से ट्रेन पकड़ने के लिए चचेरे भाई के साथ पाटलिपुत्र जंक्शन के लिए निकले थे. इसी दौरान अपराधियों ने गोली मार दी.

पढ़ें-पटना में 16 साल की लड़की को गोली मारी.. कोचिंग से घर लौट रही थी छात्रा.. देखें CCTV

ABOUT THE AUTHOR

...view details