बिहार

bihar

फर्जी वोटर लिस्ट से कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव कराने का आरोप, सदाकत आश्रम के बाहर धरना पर बैठे कांग्रेसी

By

Published : Oct 17, 2022, 3:48 PM IST

सदाकत आश्रम के बाहर धरने पर बैठे कांग्रेसी
सदाकत आश्रम के बाहर धरने पर बैठे कांग्रेसी

कांग्रेस कार्यालय सदाकत आश्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष पद को लेकर आज सोमवार काे चुनाव हो रहा है. कुल 597 डेलिगेट्स ऐसे हैं जिन्हें मतदान करना है. लेकिन कुछ कार्यकर्ता फर्जी वोटर लिस्ट से चुनाव कराये जाने का आराेप लगाते हुए सदाकत आश्रम के सामने धरने पर बैठ गये हैं.

पटनाः कांग्रेस कार्यालय सदाकत आश्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष पद को लेकर आज सोमवार काे चुनाव हो रहा है. कुल 597 डेलिगेट्स ऐसे हैं जिन्हें मतदान करना है. एक तरफ जहां सदाकत आश्रम में मतदान चल रहा है, वहीं दूसरी तरफ सदाकत आश्रम के सामने ही कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए हैं. उनका आरोप है कि फर्जी वोटर लिस्ट के अनुसार सदाकत आश्रम में चुनाव हो रहा है.

इसे भी पढ़ेंः राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह बोले- 'खड़गे बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष, चुनाव तो है रश्म अदाएगी'

वोटर लिस्ट में नाम नहींः कांग्रेस किसान मोर्चा के अध्यक्ष रहे प्रमोद कुमार राय कहते हैं कि वोटर लिस्ट में हम लोगों का नाम नहीं है, जबकि दोनों उम्मीदवारों ने हम लोगों को फोन कर वोट करने की अपील की थी जब सूची सामने आई तो पता चला कि हम लोगों का नाम ही नहीं है. हम लोगों को सदाकत आश्रम के अंदर नहीं जाने दिया गया. यही कारण है कि हम लोग सदाकत आश्रम के बाहर धरना पर बैठे हुए हैं. लगातार अनुरोध कर रहे हैं कि हम लोगों को भी वोटिंग का मौका दिया जाए लेकिन वोटिंग कराने आए अधिकारी या प्रदेश अध्यक्ष हमारी बात को नहीं सुन रहे हैं जो की गलत है.

इसे भी पढ़ेंः Congress President Election: शशि थरूर बोले कोई भी अध्यक्ष बने कार्यकर्ताओं से मिले, आज हाईकमान से मिलना आसान नहीं

मतदाता सूची में गड़बड़ीः धरना पर बैठे सत्येंद्र कुमार सिंह का कहना था कि मतदाता सूची में गड़बड़ी है. फर्जी मतदाता सूची के आधार पर कांग्रेस कार्यालय में वोटिंग करवाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि 176 ऐसे वोटर का नाम लिस्ट में है जिनके सामने मोबाइल नंबर नहीं है. इसका सीधा-सीधा अर्थ है कि जो वोटर लिस्ट है वह फर्जी है. उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत राष्ट्रीय चुनाव अधिकारी मधुसूदन मिस्त्री से किया था. जो फर्जी वोटर सदाकत आश्रम में मतदान किए हैं उसे रद्द करने का मांग कांग्रेस के कमान से करते हैं. उन्होंने कहा कि जिस तरह से हम लोगों का नाम लिस्ट से हटाया गया है निश्चित तौर पर या एक साजिश है. इस साजिश में जो लोग हैं उन्हें कांग्रेस पार्टी से बाहर किया जाए.

"मतदाता सूची में गड़बड़ी है. फर्जी मतदाता सूची के आधार पर कांग्रेस कार्यालय में वोटिंग करवाया जा रहा है. 176 ऐसे वोटर का नाम लिस्ट में है जिनके सामने मोबाइल नंबर नहीं है. इसका सीधा-सीधा अर्थ है कि जो वोटर लिस्ट है वह फर्जी है"-सत्येंद्र कुमार सिंह, कांग्रेस नेता

ABOUT THE AUTHOR

...view details