बिहार

bihar

नालंदा में कर्ज नहीं चुकाने पर SBI ने सील किया घर, 2009 में लिया था 11 लाख का होम लोन

By

Published : Jan 13, 2022, 4:46 PM IST

कर्ज नहीं चुकाने पर बैंक ने सील किया घर
कर्ज नहीं चुकाने पर बैंक ने सील किया घर ()

नालंदा में बैंक ने एक घर को सील कर दिया. भारतीय स्टेट बैंक ने पैसा नहीं चुकाने पर घर को सील कर दिया. शख्स ने 11 लाख रुपये का लोन लिया था. मकान सील करने के बाद घर के बाहर पोस्टर चिपका दिया गया कि इसकी खरीद एवं बिक्री करना कानून अपराध है.

नालंदा: बिहार के नालंदा में कर्ज नहीं चुकाने पर बैंकने घर को सील कर दिया (Bank Sealed House for Non Payment of Loan in Nalanda). एक शख्स ने 2009 में घर बनाने के नाम पर 11 लाख रुपये का लोन लिया था. बार-बार मकान मालिक को रिमाइंडर भेजने के बावजूद भी पैसे जमा नहीं किए गया. जिसके बाद, बैंक ने मकान सील कर दिया.

ये भी पढ़ें-शटर बंद कर 100 से ज्यादा बच्चों को पढ़ा रहे 3 कोचिंग सेंटर सील, 13 हजार का जुर्माना

मिली जानकारी के अनुसार, नालंदा जिला मुख्यालय बिहार थाना क्षेत्र कागजी मोहल्ला निवासी मो. सैयद सुल्तान आलम का मकान बैंक अधिकारियों ने गुरुवार को सील कर दिया. जिलाधिकारी शशांक शुभांकर के आदेश पर यह कारवाई की गई.

नालंदा में कर्ज नहीं चुकाने पर बैंक ने सील किया घर

'सैयद सुल्तान आलम ने साल 2009 में मकान बनाने के लिए स्टेट बैंक से 11 लाख रुपए का कर्ज लिया था. जिसकी, अदायगी नहीं की गई. बार-बार मकान मालिक को रिमाइंडर भेजने के बावजूद भी पैसे जमा नहीं किए गए. जिसके बाद कार्यपालक दंडाधिकारी फहीम अख्तर, महिला मजिस्ट्रेट बिहारशरीफ की सीडीपीओ रंजना सिन्हा और नगर थाना पुलिस की मदद से घर को सील कर दिया गया'- विनीत कुमार सिन्हा, मुख्य प्रबंधक, मुख्य शाखा, भारतीय स्टेट बैंक

मकान सील करने के बाद घर के बाहर पोस्टर चिपका दिया गया कि इसकी खरीद एवं बिक्री करना कानून अपराध है. क्योंकि, अब स्टेट बैंक के अधीन घर बंधक बना हुआ है. हालांकि, सील के वक्त घरवालों ने विरोध भी जताया. मगर, बैंक के अधिकारियों ने कागजात का हवाला देकर, पुलिस के जवानों के सहयोग से घर वालों को बाहर निकाल कर मकान को सील कर दिया.

ये भी पढ़ें-सम्राट अशोक को लेकर उलझी जेडीयू-बीजेपी, बोले नीरज कुमार- केंद्र सरकार दया सिन्हा से वापस ले अवार्ड

ये भी पढ़ें-भारत में कोरोना का कहर जारी, नए मामले दो लाख 40 हजार के पार

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details