बिहार

bihar

पंचायत चुनाव को लेकर कटिहार SP का एक्शन, बदले गये बंगाल सीमा से सटे इलाके के थानाध्यक्ष

By

Published : Sep 18, 2021, 8:02 AM IST

raw
raw ()

कटिहार के एसपी ने पंचायत चुनाव के मद्देनजर कानून-व्यवस्था की स्थिति को सामान्य बनाये रखने के लिए कई कदम उठाये हैं. इसी क्रम में उन्होंने पश्चिम बंगाल की सीमा से सटे इलाके के थानाध्यक्ष का तबादला कर दिया है. पढ़ें पूरी खबर.

कटिहार: बिहार में हो रहे पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) को देखते हुए कटिहार (Katihar) पुलिस कानून-व्यवस्था को लेकर अभी से ही काफी चौकस हो गयी है. कटिहार के पुलिस अधीक्षक ने पश्चिम बंगाल की सीमा से सटे इलाके के थानेदार का स्थानांतरण कर दिया है. पुलिस अधीक्षक ने बदले गये पदाधिकारियों को जल्द से जल्द नये स्थान पर कार्यभार संभालने का निर्देश दिया है.

ये भी पढ़ें: OMG: बिहार के दो बच्चों के अकाउंट में आ गए 960 करोड़, सब दौड़े अपना खाता चेक करने

कटिहार के पुलिस अधीक्षक विकास कुमार (Katihar SP Vikas Kumar)ने इस बाबत तत्काल आदेश जारी करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल की सीमा से सटे बारसोई थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर रामविलास सिंह का तबादला कर उन्हें नगर अंचल (ब) की नयी जिम्मेदारी दी गयी है. जबकि अंचल (ब) के वर्तमान इंस्पेक्टर अरविंद कुमार को बारसोई का नया थानाध्यक्ष बनाया गया है. उन्होंने बताया कि सभी पदाधिकारियों को जल्द से जल्द नये जगहों पर योगदान देने के निर्देश दिये गये हैं. पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि पंचायत चुनाव के मद्देनजर विधि-व्यवस्था पर सख्त नजर रखने के लिये संबंधित निर्देश दिये गये हैं.

ये भी पढ़ें: जुगाड़ वाहनों के चलाने पर लगी रोक, विरोध में उतरे माले विधायक ने कहा- कंपनियों को लाभ पहुंचाने के लिए जारी हुआ आदेश

बता दें कि बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर बिहार पुलिस अलर्ट है. पुलिस इन दिनों अपराध पर लगाम लगाने के लिये सारे हथकंडे अपना रही है. इसी कड़ी में कटिहार जिले में पुलिस ने 169 लोगों पर क्राइम कंट्रोल एक्ट (Crime Control Act) लगाने की तैयारी कर रही है. जिसके लिये पुलिस ने जिला पदाधिकारी के पास लोगों पर सीसीए एक्ट लगाने का प्रस्ताव भेजा है.

आपको बताएं कि बिहार में 11 चरण में पंचायत चुनाव संपन्न होंगे. वोट 24 सितंबर, 29 सितंबर, 8 अक्टूबर, 20 अक्टूबर, 24 अक्टूबर, 3 नवंबर, 15 नवंबर, 24 नवंबर, 29 नवंबर, 8 दिसंबर और 12 दिसंबर को डाले जाएंगे.

ये भी पढ़ें: VIDEO :दिन में बाइक से रेकी... रात में कार से निकलती है चोरों की ये फैमिली

ABOUT THE AUTHOR

...view details