बिहार

bihar

कटिहार में बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ, एक दिन में 13 संक्रमित मिलने से आंकड़ा पहुंचा 35

By

Published : May 20, 2020, 11:26 AM IST

कटिहार में कोरोना वायरस के कुल 35 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें 8 मरीज ठीक हो गए हैं और अन्य 27 का इलाज जारी है.

डीएम कंवल तनुज ने दी जानकारी
डीएम कंवल तनुज ने दी जानकारी

कटिहार:बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. बीते मंगलवार को कटिहार में 13 नए संक्रमित पाए गए. जिसके बाद आंकड़ा 35 पहुंच गया है. एक साथ 13 मरीजों की पुष्टि होने से प्रशासनिक खेमे में हड़कंप मचा हुआ है.

जानकारी के मुताबिक अब कर 8 लोगों ने कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली है. उनकी फाइनल रिपोर्ट नेगेटिव आई है. अन्य 27 लोग अभी भी इलाजरत हैं. वहीं, प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए संक्रमित इलाकों को सील कर दिया है.

इन इलाकों से आए नए मामले
स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को मिले 13 नए मरीजों में 5 मरीज बारसोई से, मिर्चाईबारी से 2 मरीज, बड़ी चातर, लक्ष्मीपुर, फलका, जगतपुर, बटोहर टाउन और प्राणपुर इलाके में से 1-1 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. इनमें से अधिकांश मरीज बाहर से आए हुए प्रवासी मजदूर हैं, जिन्हें क्वारंटीन सेंटर में रखा गया है.

8 लोगों ने दी कोरोना को मात
बता दें कि अब तक जिले के 8 लोगों ने कोरोना को मात दी है और अपने-अपने घर जा चुके हैं. इनकी रिकवरी की सूचना के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली थी. लेकिन, मंगलवार को एकसाथ 13 मरीजों की पुष्टि होने के बाद दोबारा परेशानी बढ़ गई है. सरकार-प्रशासन के साथ-साथ आमलोग भी डरे हुए हैं. ताजा मामलों में ज्यादातर प्रवासी मजदूर हैं जो दिल्ली और मुंबई से लौटे हैं. पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों के सैंपल को भी जांच के लिए भेजा गया है. वहीं, अब तक 520 सैंपल भेजे गए थे जिसमें 35 पॉजिटिव आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details