बिहार

bihar

पुलिस पर हत्या का आरोप लगाकर परिजनों ने किया हंगामा, प्रेमिका की हत्यारोपी ने थाने में की थी खुदकशी

By

Published : Sep 10, 2022, 7:55 AM IST

Updated : Sep 10, 2022, 8:22 AM IST

गया में प्रेमिका की हत्या के आरोपी ने थाने के हाजत में खुदकुशी की थी. इसके बाद परिजनों ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाकर हंगामा किया. पुलिस को लाठियां भी भांजनी पड़ी.

पुलिस पर हत्या का आरोप लगाकर हंगामा
पुलिस पर हत्या का आरोप लगाकर हंगामा

गया: बिहार के गया में एक लड़की की हत्या के बाद उसके आरोपी प्रेमी द्वारा थाने में खुदकुशी करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. पहले लड़की की हत्या हुई, फिर हत्या का आरोपी लड़की का प्रेमी गिरफ्तार हुआ. उसके बाद आरोपी प्रेमी ने इमामगंज थाना के हाजत में खुदकशी कर ली. अब मृतक आरोपी के परिजन पुलिस पर हत्या का आरोप (police accused of murder ) लगा रहे हैं. गुस्साए परिजनों ने शुक्रवार को पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. आक्रोशित ग्रामीणों व परिजनों ने पुलिस के खिलाफ टायर जलाकर प्रदर्शन किया और रोड भी जाम कर दिया.

ये भी पढ़ेंःहाजत में आरोपी ने की खुदकशी, प्रेमिका की हत्या मामले में हुआ था गिरफ्तार

घंटों रखा सड़क जामः गया के इमामगंज थाना में हाजत में बंद आरोपी की फांसी लगाकर आत्महत्या करने मामले में मृतक के परिजनों ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाते हुए इमामगंज में घंटों सड़क जाम कर रखा. परिजनों ने आरोप लगाया है कि सुसाइड नहीं बल्कि पुलिस के द्वारा पीटे जाने के बाद उसकी मौत हुई है. बॉडी को हम लोगों को दिखाया भी नहीं गया और पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल अस्पताल भेज दिया गया. आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

''हमलोगों ने पुलिस से पूछा था कि शंकर दास का क्या हाल तो बताया गया कि उसने आत्महत्या कर ली है. इस पर हमने कहा कि वह जिस भी हाल में है, हमलोगों को एक बार दिखा दीजिए. उसके सभी परिवार वाले आ रहे हैं, फिर पोस्टमार्टम के लिए शव भेज दीजिएगा. लेकिन हमलोगों को शव नहीं दिखाया गया. डीएसपी साहब हमलोगों के आने से पहले शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए. पहले भी हमलोगों ने कहा था कि हमलोगों को मिलने दीजिए, लेकिन नहीं मिलने दिया गया था''-राम नरेश दास, मृतक के परिजन

पुलिस ने चटकानी पड़ी लाठियांः घंटों सड़क जाम रहने के बाद और पुलिस के काफी समझाने के बाद भी जाम को नहीं हटाया गया. आक्रोशित लोग मानने को तैयार नहीं थे. इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग किया और लाठियां भांज कर आक्रोशित लोगों को वहां से भगाया. इस दौरान मौके पर अफरातफरी मच गई और कुछ लोगों के घायल होने की भी सूचना है.

''युवती की हत्या मामले में युवक को गिरफ्तार किया गया था और बीती रात हाजत में खुद अपने कपड़े के सहारे हाजत की ग्रिल से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इसका सीसीटीवी फुटेज भी है. मामले की जांच की जा रही है. अगर इसमें किसी की भी लापरवाही सामने आती है, तो उस पर कार्रवाई की जाएगी''-हरप्रीत कौर, एसएसपी गया

क्या है मामलाः प्रेमिका की हत्या के आरोप में गिरफ्तार युवक ने इमामगंज थाना के हाजत में गुरुवार की रात को खुदकशी कर ली थी. इस मामले के बाद गांव में तनाव व्याप्त है. मृतक के परिजन और ग्रामीणों का आरोप है कि युवक ने खुदकशी नहीं की, बल्कि पुलिस ने उसकी हत्या की है. इसके विरोध में आक्रोशित लोगों ने सड़क को जाम कर दिया. वहीं सड़क जाम हटाने के लिए पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी.

बीते रविवार को मिला था युवती का शवःजानकारी हो कि रविवार को कुंजेसर की रहने वाली युवती का शव इमामगंज थाना के फुलेलडीह गांव में बधार में मिला था. उसकी हत्या की गई थी. इस मामले में पुलिस ने अनुसंधान के बाद शंकर दास नाम के युवक को गिरफ्तार किया था. गुरुवार को उसकी गिरफ्तारी हुई थी. उसे शुक्रवार को जेल भेजा जाना था, लेकिन गुरुवार की देर रात में ही शंकर दास ने थाने के हाजत में खुदकुशी कर ली. अब परिजन इसे हत्या बता रहे हैं.



Last Updated : Sep 10, 2022, 8:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details