बिहार

bihar

बेगूसराय: उग्र भीड़ ने दवा बेचने वाले को बच्चा चोर बताकर पीटा, पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती

By

Published : Sep 5, 2019, 9:36 AM IST

मामले की सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची. हालांकि पीड़ित व्यक्ति को भीड़ के चंगुल से छुड़ाने में पुलिस के भी पसीने छूट गए. भारी मशक्कत के बाद पुलिस उसे भीड़ से बचाकर थाने ले गई.

बेगूसराय

बेगूसराय: प्रदेश में आए दिन मॉब लिंचिंग की घटनाएं सामने आ रही हैं. इस तरह की ज्यादातर घटनाओं में बच्चा चोर का अफवाह फैलाया जा रहा है. पुलिस ने लोगों से ऐसी अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील भी की है. लेकिन लोगों पर इसका कोई असर नहीं दिख रहा है. बच्चा चोर अफवाह पर भीड़ जान लेने की हद तक पिटाई कर देती है. ताजा मामला जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र का है. जहां बुधवार को घूम-घूमकर दवा बेचने वाले एक अधेड़ व्यक्ति को लोगों ने बच्चा चोर समझकर बुरी तरह पीट दिया.

पीड़ित को भीड़ से बचाकर थाने लाई पुलिस

बच्चा चोर बताकर पीटा
दरअसल, पीड़ित व्यक्ति घूम-घूमकर डायबिटीज की दवा बेचता था. इसी क्रम में उसने कुछ दिन पहले मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भर्रा गांव में भी लोगों को शुगर की दवा दी थी. बुधवार को वो व्यक्ति फिर उसी गांव में पहुंचा. जहां लोगों उसे दवा का असर नहीं होने की बात कह कर जलील करने लगे. फिर लोग उसे बच्चा चोर बोलकर पीटने भी लगे. देखते ही देखते बच्चा चोर होने का अफवाह इलाके में फैली और सैकड़ों की संख्या में लोग वहां जुट गए.

पीड़ित व्यक्ति

सदर अस्पताल में चल रहा है इलाज
फिर भीड़ ने उसकी बुरी तरह से पिटाई कर दी. मामले की सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची. हालांकि पीड़ित व्यक्ति को भीड़ के चंगुल से छुड़ाने में पुलिस के भी पसीने छूट गए. भारी मशक्कत के बाद पुलिस उसे भीड़ से बचाकर थाने ले गई. फिलहाल पीड़ित व्यक्ति को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घटना का वीडियो

पहले भी हो चुकी है मॉब लिंचिंग
बता दें कि जिले में मॉब लिंचिंग की घटनाएं इससे पहले भी कई हो चुकी है. विवाद के बाद दहशत फैलाने की नीयत से गोली चलाने वाले एक युवक की भीड़ ने पीट-पीटकर जान ले ली थी. दूसरी घटना में एक महिला को बच्चा चोर बता लोगों ने पीटकर अधमरा कर दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details