बिहार

bihar

सुपौल में भी चमकी बुखार का असर, चपेट में आए कई मासूम

By

Published : Jun 22, 2019, 1:33 PM IST

परिजनों ने बताया कि उसके बाद बच्ची को गांव के ही एक निजी चिकित्सक को दिखाया गया. उन्होंने त्रिवेणीगंज रेफरल अस्पताल जाने की सलाह दी. जिसके बाद उसे रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया.

चमकी की चपेट में एक और मासूम

सुपौल: मुजफ्फरपुर के बाद अब चमकी ने सुपौल में भी पांव पसारना शुरू कर दिया है. पिछले दिनों में चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए सभी बच्चों को डीएमसीएच दरभंगा रेफर कर दिया गया.

चमकी की चपेट में एक और मासूम
जिले के त्रिवेणीगंज अनुमंडल क्षेत्र के रायश्री निवासी अनिता देवी की चार वर्षीय पोती को एकाएक तेज बुखार आया. उसके बाद पूरा शरीर चमकने लगा. परिजनों ने बताया कि उसके बाद बच्ची को गांव के ही एक निजी चिकित्सक को दिखाया गया. उन्होंने त्रिवेणीगंज रेफरल अस्पताल जाने की सलाह दी. जिसके बाद उसे रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने बिना इलाज के ही उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया.

चमकी की चपेट में एक और मासूम

मूक दर्शक बने स्वास्थ्य कर्मी
बच्ची का सदर अस्पताल में प्राथमिक इलाज किया गया. डॉक्टर गोपाल कुमार झा ने बताया कि वह शिशु रोग विशेषज्ञ नहीं हैं. पीड़ित बच्ची को जरूरी दवा दे दी गई है. उसे रेफर कर दिया गया है. हालांकि परिजन बच्ची को गोद में लेकर अस्पताल के गेट पर बैठे रहे. बेड उपलब्ध कराने के संबंध में जब डॉक्टर से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सिस्टर ने उन्हें अभी तक स्लीप नहीं दिया है. स्लीप मिलने के बाद ही बच्ची को वार्ड में शिफ्ट किया जा सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details