दिल्ली

delhi

AI क्लब में अब आपके Whatsapp की एंट्री! भारत में शुरू हुई टेस्टिंग, जानें कैसे करेगा वर्क - WhatsApp join AI club

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 11, 2024, 7:05 PM IST

WhatsApp Starts Testing Meta AI : अब मैसेजिंग एप व्हाट्सएप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस क्लब में शामिल होने जा रहा है. इसके लिए व्हाट्सएप ने भारत में यूजर्स के साथ मेटा एआई टेस्टिंग भी शुरू कर दी है. जानें इसके बाद क्या बदलाव आएगा और यह कैसे काम करेगा.

Etv Bharat
Etv Bharat

हैदराबाद: मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप सबसे ज्यादा यूज किए जाने वाला मैसेजिंग एप है इसमें कोई शक नहीं है. यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए व्हाट्सएप आए दिन बड़े-बड़े बदलाव कर रहा है. इस बीच खबर है कि अब आपका मैसेजिंग एप व्हाट्सएप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस क्लब (एआई क्लब) में शामिल होने के लिए तैयार है. भारत में मेटा एआई ने यूजर्स के साथ टेस्टिंग भी शुरू कर दी है. मेटा एआई आइकन भारत में कुछ यूजर्स के चैट लिस्ट में शो भी कर रहा है.

व्हाट्सएप एआई क्लब में शामिल

बता दें किमेटा एआई कंपनी के लार्ज लैंग्वेज मॉडल मेटा एआई या लांग फॉर लामा द्वारा कंडक्ट एआई तकनीक है. गैजेट्स 360 की रिपोर्ट्स के अनुसार व्हाट्सएप यूजर्स के लिए आगे राह बेहद आसान और एंटरटेनिंग होने जा रही है, जहां मेटा एआई किसी भी चीज के बारे में बातचीत कर सकने के साथ ही किसी भी प्रश्न का उत्तर देने या कुछ और भी करने में सफल होगा. ट्रायल के तौर पर मेटा एआई चैट एक वेरिफाइड 'बैज लामा के साथ' या 'चैट पॉप-अप के साथ मेटा एआई से कुछ भी पूछें' ओपन होकर ऑफ हो गया. इसके साथ ही स्क्रीन पर अन्य कई सुझाव भी शो किए. मेटा एआई आइकन को कैमरा और नए चैट ऑप्शन के साथ ऊपरी दाएं कॉर्नर में रखा गया है.

व्हाट्सएप एआई क्लब में शामिल



ऐसे करें Whatsapp पर मेटा AI से चैट-

  1. व्हाट्सएप पर चैट लिस्ट के ऊपर दाईं ओर राउंड आइकन पर टैप करें.
  2. वहां दिए गए शर्तों को पढ़ें और एक्सेप्ट करने के लिए यस करें.
  3. स्क्रीन पर कुछ सुझाव दिए गए हैं, यदि आपको उनमें से कुछ और पूछना है तो टाइप करें.
  4. इसके बाद सेंड बटन पर टैप करें और बातचीत शुरू करें.
  5. अब अपने मनपसंद सवालों के जवाब पूछें.
  6. व्हाट्सएप मेटा एआई पर अपना फीडबैक भी दें.
यह भी पढ़ें:Wow! अब इसके लिए भी आएगा नोटिफिकेशन, न्यू फीचर लॉन्च करने की तैयारी में Whatsapp, बस करना होगा ये काम

ABOUT THE AUTHOR

...view details