दिल्ली

delhi

Alexa की मदद से बंदर भगाने वाली बच्ची से इंप्रेस हुए आनंद महिंद्रा, दिया ये बड़ा ऑफर - Anand Mahindra offers job to girl

By IANS

Published : Apr 6, 2024, 8:00 PM IST

Anand Mahindra offers job to girl : आनंद महिंद्रा ने एलेक्सा की मदद लेकर बंदर भगाने वाली 13 साल की बच्ची से आनंद महिंद्रा इंप्रेस हो गए हैं. अपनी और बहन की जान बचाने वाली लड़की को उन्होंने जॉब ऑफर किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हैदराबाद: एलेक्सा मेरी पसंद का गाना बजा दो, एलेक्सा इस प्रश्न का उत्तर दे दो...वहीं, एलेक्सा की मदद से अब एक लड़की ने खुद को और अपनी छोटी बहन को बंदर के हमले से बचाया. महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने शनिवार को उत्तर प्रदेश की उस लड़की 13 साल की बच्ची को नौकरी की पेशकश की, लड़की उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले की रहने वाली है और इस लड़की ने साहस और सूझबूझ का परिचय देते हुए अमेजन के वर्चुअल वॉयस असिस्टेंट 'एलेक्सा' का उपयोग करके एक बंदर को डरा दिया.

बंदर को डराने के लड़की ने एलेक्सा को दिया कुत्ते की आवाज निकालने का आदेश
बता दें कि लड़की ने अपनी बहन के कमरे में घुसे बंदर को डराने के लिए एलेक्सा को कुत्ते की तरह भौंकने का निर्देश दिया. बच्ची की रणनीति काम कर गई और लड़की ने सफलतापूर्वक खुद को और अपनी बहन को बंदर के हमले से बचा लिया. इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए आनंद महिंद्रा ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर लिखा कि हमारे युग का प्रमुख प्रश्न यह है कि क्या हम प्रौद्योगिकी के गुलाम बनेंगे या स्वामी.

आनंद महिंद्रा
हम करना चाहेंगे उसके साथ काम उन्होंने आगे कहा कि इस युवा लड़की की कहानी यह दिलासा देती है कि प्रौद्योगिकी हमेशा मानवीय प्रतिभा को बढ़ावा देने वाली रहेग. उसकी त्वरित सोच असाधारण थी. इस लड़की ने पूरी तरह से अप्रत्याशित दुनिया में नेतृत्व की क्षमता दिखाई है. उन्होंने आगे लिखा कि अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद अगर वह कभी कॉर्पोरेट जगत में काम करने का फैसला करती है तो मुझे उम्मीद है कि महिंद्रा राइज में हम उसे हमारे साथ जुड़ने के लिए मना पाएंगे.
यह भी पढ़ें:पिक्चर चलता रहेगा... सपनों के महल के लिए देख रहे हैं स्मार्ट टीवी, बस इस लिस्ट पर डालिए सरसरी नजर

ABOUT THE AUTHOR

...view details