उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रप्रयाग में झाड़ियों में मिला युवक का शव, पीएम रिपोर्ट में हुआ मौत का खुलासा, जंगली जानवर के हमले से गई जान - Rudraprayag Dead Body

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 25, 2024, 7:34 PM IST

Wild Animal Attack on Youth Rudraprayag रुद्रप्रयाग के बच्छणस्यूं में झाड़ियों में मिले शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है. जिसमें मौत का कारण जंगली जानवर के हमला पाया गया है. हालाकि, अभी ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि हमला गुलदार ने किया है या फिर किसी अन्य जानवर ने उसे मारा है.

Wild Animal Attack on Youth Rudraprayag
जंगली जानवर के हमले से युवक की मौत

रुद्रप्रयाग:बच्छणस्यूं क्षेत्र में शादी समारोह में गए युवक की लाश झाड़ियों में मिली है. जिसकी मौत किसी जानवर के हमले से हुई है, इसका खुलासा जिला अस्पताल में हुए पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ है. यह जानवर गुलदार था या कोई अन्य, इसको लेकर भी वन विभाग विभागीय स्तर पर जांच कर रहा है.

बता दें कि बीते दिनों बच्छणस्यूं के नौखू गांव का अनिल पुत्र बीरेंद्र सिंह (उम्र 35 वर्ष) शादी समारोह में शामिल होने गहड़खाल बाजार गया था, लेकिन वापस नहीं लौटा. ऐसे में परिजनों और ग्रामीणों ने उसकी खोजबीन शुरू की. खोजबीन के दौरान ग्रामीणों को अनिल की डेड बॉडी क्षत विक्षत हालत में प्राथमिक विद्यालय गहड़खाल से कुछ दूरी पर कपलखील पैदल मार्ग के किनारे झाड़ियों में मिला.

ग्रामीणों ने आशंका जताई कि गुलदार ने हमला कर युवक को मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद ग्रामीणों ने घटना की सूचना राजस्व पुलिस को दी. सूचना मिलने पर राजस्व पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग लाया. आज जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग में शव का पोस्टमार्टम किया गया, जिसके आधार पर पता चला कि उस पर किसी जानवर ने हमला किया है. हालांकि, ये स्पष्ट नहीं हो पाया कि यह हमला गुलदार ने किया है या फिर किसी अन्य जानवर ने किया है.

रुद्रप्रयाग जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मनोज बडोनी ने बताया कि पीएम रिपोर्ट में जानवर के हमले से मौत होना पाया गया है. इधर, रुद्रप्रयाग वन प्रभाग के डीएफओ अभिमन्यु ने बताया कि पीएम रिपोर्ट में भी ये स्पष्ट नहीं है कि गुलदार के हमले से मौत हुई है. किसी अन्य जानवरों के हमले से भी मौत के बाद भी शव को क्षत विक्षत किया जा सकता है. सभी संभावनाओं की विभागीय स्तर से भी जांच कराई जा रही है, उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details