राजस्थान

rajasthan

पुष्कर के निकट किशनपुरा गांव में युवक की बेरहमी से किया कत्ल, परिजनों ने अस्पताल से शव उठाने से किया इनकार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 14, 2024, 6:54 AM IST

तीर्थनगरी पुष्कर में देर शाम किशनपुरा के निकट युवक की बेरहमी से हत्या कर दी गई. युवक के परिजनों ने हत्या के आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है.

शव उठाने से किया इनकार
शव उठाने से किया इनकार

परिजनों ने अस्पताल से शव उठाने से किया इनकार

अजमेर. पुष्कर के निकट गांव किशनपुरा में युवक का लहूलुहान हालत में शव मिलने से हड़कम्प मच गया. युवक के चेहरे और गले पर कई गहरे जख्म के निशान हैं. ग्रामीणों ने युवक के जिंदा होने की उम्मीद से उसे पुष्कर सरकारी अस्पताल में पहुंचाया जहां पर चिकित्सकों ने जांच के बाद युवक को मृत घोषित कर दिया. इधर मृतक के परिजन और समाज के लोग अस्पताल के बाहर लामबंद हो गए और युवक की हत्या का अंदेशा जताते हुए आरोपियों की जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है. परिजनों ने युवक का शव उठाने से इनकार कर दिया है.

पुष्कर के निकट किशनपुरा गांव में रहने वाले 22 वर्षीय सूरज की कुछ लोगों ने धारदार हथियार से उसकी हत्या कर दी. मृतक के पिता कालूराम रैगर ने पुष्कर पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है. सूरज के सिर चेहरे और गले पर गहरे जख्म के निशान हैं. शव को देखकर लग रहा है कि हत्यारों ने बेहरहमी से धारधार हथियार से उस पर ताबड़तोड़ वार किए हैं. किशनपुरा में युवक की हत्या की सूचना मिलते ही अजमेर पुलिस अधीक्षक देवेंद्र बिश्नोई मौके पर पहुंचे. वहीं प्रशिक्षु आईपीएस कांबले शरण गोपीनाथ भी अनुसंधान में जुट गए. इधर पुष्कर अस्पताल के बाहर परिजनों के साथ रैगर समाज के लोग भी बड़ी संख्या में एकत्रित हो गए. परिजनों ने सूरज का शव को उठाने से इनकार कर दिया है. उनकी मांग है कि सूरज के कातिलों को पुलिस जल्द गिरफ्तार करें. पुष्कर अस्पताल में चिकित्सक आदित्य गौड़ ने बताया कि पुष्कर के निकट किशनपुरा गांव में शमशान के नजदीक सूरज रैगर का शव मिला था. ग्रामीणों ने युवक को पुष्कर सरकारी अस्पताल लेकर आए जहां जांच के बाद युवक को मृत घोषित कर दिया है. शव को मोर्चरी में रखवाया गया है.

पढ़ें: एक ही परिवार के 5 लोगों को आजीवन कारावास, सोते हुए व्यक्ति की बेरहमी से की थी हत्या

आरोपियों की सरगर्मी से की जा रही है तलाश : अजमेर पुलिस अधीक्षक देवेंद्र बिश्नोई ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला मर्डर का लग रहा है. प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया है कि सूरज की हत्या रंजिश को लेकर की गई है. सूरज के पिता कालूराम रैगर ने पुष्कर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है.

मृतक सूरज के पिता का आरोप :मृतक सूरज के पिता कालूराम रैगर का आरोप है कि 3 वर्ष पहले जमीन में कटीली झाड़ियों को हटाने को लेकर पड़ोसी से उनका विवाद हुआ था. इस मामले उन्होंने पड़ोसियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करवाया था. उन्होंने बताया कि उनका पुत्र 22 वर्षीय सूरज पुष्कर में फैक्ट्री में काम करता है. रात को वह घर लौट रहा था तभी उस पर चार-पांच लोगों ने धारदार हथियार से हमला कर सूरज की हत्या कर दी है. उन्होंने पुष्कर पुलिस थाने में सूरज के कत्ल का मुकदमा दर्ज करवाया है. इसमें सूरज के कत्ल में किशनपुरा गांव के ही पड़ोसी शिवराज रैगर समेत चार जनों पर हत्या का शक जताया हैं. इधर सूरज की हत्या को लेकर रैगर समाज के लोगों में काफी आक्रोश है. पुष्कर कांग्रेस के पूर्व ब्लाक अध्यक्ष जगदीश कुर्डिया ने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक शव नही उठाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details