उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Watch Video: अस्पताल के बाहर हुआ महिला का प्रसव, नवजात की मौत

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 7, 2024, 10:43 PM IST

पीलीभीत के जिला अस्पताल के बहार महिला (delivery outside hospital) का प्रसव हुआ. प्रसव के दौरान नवजात की (death of newborn) मौत हो गई. इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

अस्पताल के बहार हुआ महिला का प्रसव, देखें वीडियो

पीलीभीत: जिले में स्वास्थ्य विभाग को आईना दिखाने वाला एक मामला सामने आया है. जिला अस्पताल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक महिला अस्पताल की इमरजेंसी के बाहर बच्चे को जन्म देती नजर आ रही है. प्रसव के बाद अस्पताल के बाहर ही नवजात ने दम तोड़ दिया. तब जाकर जिम्मेदार मौके पर पहुंचे. मामले का वीडियो सामने आने के बाद सीएमओ ने जांच के आदेश दिए है.

जानकारी के मुताबिक बरेली जिले के पृथ्वीपुर गांव के रहने वाला अनिल अपनी पत्नी सुमन के साथ पीलीभीत के देवीपुरा गांव में रिश्तेदार के घर आया था. बुधवार को सुमन को प्रसव पीड़ा होने लगी. इसके बाद परिजन सुमन को ई रिक्शा से जिला अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां इमरजेंसी में स्टाफ ने पुरुष अस्पताल होने की बाद कहकर महिला को भर्ती नहीं किया. परिजनों का आरोप है, कि वह स्टाफ से पता पूछते रहे लेकिन, किसी ने उनकी मदद नहीं की. महिला के साथ मौजूद अन्य महिलाओं ने इमरजेंसी गेट के सामने ही एक बेंच पर महिला को लिटाकर उसका प्रसव कराया. प्रसव के दौरान नवजात की मौत हो गई.

नवजात को मौत की खबर मिलने के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया. स्टाफ के कुछ लोग महिला को देखने पहुंचे. लेकिन, तब तक बहुत देर हो चुकी थी. अब इस पूरी घटना का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद सीएमओ आलोक कुमार ने पूरे मामले में जांच के आदेश दिए है. सीएमओ का कहना है,कि जांच में जिसकी लापरवाही सामने आएगी, उसपर कार्रवाई की जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details