झारखंड

jharkhand

बोकारो में हाथी ने बुजुर्ग की ली जान, दो महिलाओं पर भी किया हमला

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Feb 25, 2024, 12:00 PM IST

Wild elephant killed old man. बोकारो के गोमिया में जंगली हाथी ने एक वृद्ध को कुचल कर मार डाला. साथ ही दो अन्य लोगों पर भी हमला किया. इससे वह घायल हो गये. पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है.

Wild elephant killed old man
Wild elephant killed old man

बोकारो:जिले के गोमिया प्रखंड में हाथियों के झुंड से बिछड़े एक जंगली हाथी ने एक बुजुर्ग को कुचल कर मार डाला. वहीं दो लोगों पर हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल भी कर दिया. घायलों का टीटीपीएस अस्पताल में इलाज चल रहा है.

जानकारी के मुताबिक, ललपनिया थाना क्षेत्र के कोदवाटांड़ निवासी 65 वर्षीय सानू मांझी सुबह शौच के लिए बाहर गए थे. इसी दौरान झुंड से बिछड़े हाथी ने उनपर हमला कर दिया. हाथी ने बुजुर्ग को कुचल डाला. जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने शोर मचाना शुरू किया. जिसके बाद हाथी वहां से जंगल की ओर भाग गया.

वहीं तुलबुल के चैलियाटांड में सुहानी हेम्ब्रम और ललपनिया की महिला मंजरी देवी पर भी हाथी ने हमला किया. तुलबुल की सुहानी हेम्ब्रम पानी लाने कुएं पर गई थी. इसी दौरान उनपर हाथी ने हमला कर दिया. जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गईं. उनका इलाज टीटीपीएस अस्पताल में चल रहा है.

15 दिनों से इलाके में हाथी का आतंक

मालूम हो कि पिछले 15 दिनों से इन इलाकों में हाथियों का आतंक बढ़ गया है, जबकि वन विभाग मूकदर्शक बना हुआ है. ललपनिया थाना के अवर निरीक्षक भगवान सिंह ने बताया कि सुबह मिली सूचना के आधार पर घायल को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. इसकी सूचना वन विभाग को भी दे दी गयी है.

यह भी पढ़ें:लातेहार में दो भालुओं ने किया बुजुर्ग पर हमला, हालत गंभीर

यह भी पढ़ें:हजारीबाग के बड़कागांव में हाथियों का उत्पात, कई घर तोड़े, फसल को किया बर्बाद

यह भी पढ़ें:खदेड़ने पहुंचे ग्रामीणों पर हाथियों का फूटा गुस्सा, एक मजदूर की कुचलकर ले ली जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details