राजस्थान

rajasthan

राजाखेड़ा में बदला मौसम का मिजाज, हुई तेज बारिश, नादोली गांव में गिरे चने के आकार के ओले - Gram sized hail fell in Dholpur

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Apr 10, 2024, 7:54 PM IST

धौलपुर के राजाखेड़ा में बुधवार को मौसम ने करवट ली. क्षेत्र के नादोली गांव में चने के आकार के ओले गिरे.

Gram sized hail fell in Dholpur
नादोली गांव में गिरे चने के आकार के ओले

राजाखेड़ा (धौलपुर). जिले के राजाखेड़ा उपखंड में बुधवार को मौसम में परिवर्तन देखने को मिला. प्रदेश में एक बार फिर सक्रिय हुए वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण बुधवार दोपहर आसमान में घने काले बादलों ने डेरा जमा लिया और देखते ही देखते बारिश का दौर शुरू हो गया. बारिश होने से जहां एक ओर तापमान में गिरावट देखी गई. वहीं दूसरी ओर बेमौसम बारिश होने से किसानों को गेहूं की फसल को लेकर चिंता सताने लगी है.

राजाखेड़ा के गांव नादोली निवासी राघवेंद्र सिंह ने बताया कि बुधवार दोपहर करीब 3 बजे मौसम में आए बदलाव के कारण अचानक ही आसमान में घने काले बादलों ने डेरा जमा लिया और तेज हवा के साथ बादलों की गड़गड़ाहट होने लगी. शुरुआत में तेज हवा के साथ करीब तीन से चार मिनट तक चने के आकार के ओले गिरे. जिसके बाद झमाझम बारिश शुरू हो गई. जो आधा घण्टे से अधिक समय तक जारी रही.

पढ़ें:तापमान में बढ़ोतरी के साथ धूप में तेजी, मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश की संभावना - Rajasthan Weather Update

राजाखेड़ा निवासी किसान सुनील, सलीम व अन्य ने बताया कि इस समय खेतों में गेहूं की फसल पककर तैयार खड़ी हुई है. जिसकी कटाई का कार्य चल रहा है. वहीं कई किसानों द्वारा फसल को काटकर खेतों में इकट्ठा किया जा रहा है. ऐसे में मौसम के बदलते मिजाज के कारण गेहूं फसल की कटाई का कार्य ठप पड़ गया है. इसी के साथ खेतों में कटी पड़ी गेहूं की फसल भी भीग गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details