राजस्थान

rajasthan

तीन राज्यों का वांटेड को पुलिस ने किया गिरफ्तार, प्रतापगढ़ पुलिस ने एमपी के उज्जैन से बदमाश को दबोचा

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 10, 2024, 7:23 PM IST

प्रतापगढ़ पुलिस ने तीन राज्यों के इनामी बदमाश भय्यू को एमपी के उज्जैन में दबिश देकर दबोच लिया. राजस्थान लाने के दौरान आरोपी बदमाश चलती गाड़ी से कूदकर भागने का प्रयास किया लेकिन कूदने की वजह से वह घायल हो गया.

इनामी बदमाश पकड़ा गया
इनामी बदमाश पकड़ा गया

प्रतापगढ़. जिले के अरनोद थाना इलाके के देवल्दी गांव के वांटेड को पुलिस ने शुक्रवार रात को एमपी के उज्जैन से गिरफ्तार किया है. आरोपी की राजस्थान, मध्यप्रदेश और गुजरात तीन राज्यों की पुलिस को कई माह से तलाश थी. वहीं, राजस्थान पुलिस ने आरोपी बदमाश पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा था. पुलिस जब बदमास को उज्जैन से गिरफ्तार कर प्रतापगढ़ ला रही थी, उस समय वाहन से कूदकर भागने का प्रयास किया. चलती गाड़ी से कूदने की वजह से बदमाश घायल हो गया जिसका जिला चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि नवबंर 2023 में अरनोद थाना इलाके के देवल्दी गांव में पुरानी रंजिश को लेकर दो गुटों में विवाद हो गया था, जिसमें एक महिला और छोटे बच्चे पर देवल्दी निवासी कुख्यात आरोपी भय्यू उर्फ नूर अफजल ने फायरिंग की थी. फायरिंग के दौरान मासूम बच्चे और महिला घायल हो गई थी जिसके बाद आरोपी नूर अफजल वहां से फरार हो गया था.

पढ़ें: पकड़ा गया 30 हजार का इनामी डकैत बंटू उर्फ गजेंद्र गुर्जर,अवैध हथियार व जिंदा कारतूस भी बरामद

पकड़ा गया इनामी बदमाश भय्यू : 20 दिसंबर को पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी भय्यू अभी देवल्दी गांव में है. इस पर जिला पुलिस की विशेष टीम उसे पकडऩे देवल्दी गांव गई, जहां आरोपी ने पुलिस टीम पर फायरिंग की और मौके से फिर फरार हो गया. पुलिस की ओर से प्रकरण दर्ज कर उसके क्राइम रिकार्ड को भी खंगाला गया. जांच के बाद सामने आया कि आरोपी भय्यू मध्य प्रदेश के दलोदा और मंदसौर में भी आर्म्स एक्ट और बलात्कार के मामले में वांटेड है. वहीं, गुजरात की जूनागढ़ पुलिस भी तस्करी के एक मामले में आरोपी भय्यू की तलाश कर रही है. राजस्थान के अरनोद थाने में भी प्रकरण दर्ज है. प्रतापगढ़ पुलिस ने तीन राज्यों में आधा दर्जन संगीन आपराधिक मामले दर्ज होने से इस पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था. पुलिस को आरोपी की तलाश में कई मुखबिर भी लगाए थे. पुलिस टीमें लगातार इसकी तलाश में जुटी हुई थी. शुक्रवार को पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि वह उज्जैन में है. सूचना के बाद प्रतापगढ़ पुलिस ने एमपी के उज्जैन में जा कर दबिश देकर वांटेट बदमाश भय्यू को गिरफ्तार किया. पुलिस उसे गाड़ी में बैठाकर प्रतापगढ़ ला रही थी इसी दौरान रास्ते में वह पुलिस वाहन से कूदकर भागने लगा, गाड़ी से कूदने की वजह से वह घायल हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details