हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

विजिलेंस हमीरपुर की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत लेते धरे खाद्य आपूर्ति विभाग के 2 कर्मचारी

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Feb 3, 2024, 9:57 AM IST

Vigilance arrested 2 employees taking bribe of food supply department Hamirpur: हमीरपुर जिले में विजिलेंस टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए खाद्य आपूर्ति विभाग हमीरपुर के दो कर्मचारियों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है. दोनों आरोपियों को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है.

Vigilance arrested 2 employees taking bribe of food supply department Hamirpur
Vigilance arrested 2 employees taking bribe of food supply department Hamirpur

हमीरपुर:जिला हमीरपुर में खाद्य आपूर्ति विभाग हमीरपुर के दो कर्मचारी रिश्वत लेते हुए पकड़े गए. विजिलेंस थाना हमीरपुर की टीम ने 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए दोनों कर्मचारियों को रंगे हाथों धर दबोचा है. हमीरपुर जिला मुख्यालय से सटे पक्का भरो में स्थित एक गोदाम में विजिलेंस की टीम ने शुक्रवार को खाद्य आपूर्ति विभाग हमीरपुर के दो कर्मचारियों के खिलाफ इस कार्रवाई को अंजाम दिया. दोनों आरोपी कर्मचारी सरकारी सीमेंट की सप्लाई को जारी करने की एवज में ठेकेदार से रिश्वत की मांग कर रहे थे.

जाल बिछा कर रंगे हाथों पकड़े आरोपी: मिली जानकारी के अनुसार ठेकेदार से रिश्वत मांगने की शिकायत मिलने के बाद विजिलेंस हमीरपुर की टीम ने आरोपियों के खिलाफ जाल बिछाया और फिर उन्हें रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया. आरोपियों की पहचान स्टोर कीपर नील कमल और हेल्पर देवेश के तौर पर की हुई है. मामले में दोनों को गिरफ्तार कर विजिलेंस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

पहले भी सामने आया है मामला:गौरतलब है कि ये कोई पहला रिश्वत का मामला नहीं है. इससे पूर्व डेढ़ साल पहले भी खाद्य आपूर्ति विभाग हमीरपुर के कर्मचारियों द्वारा रिश्वत मांगने की घटना सामने आ चुकी है. बता दें कि इससे पहले गगाल गांव में खाद्य आपूर्ति विभाग के गोदाम में विजिलेंस हमीरपुर की टीम ने विभाग के 2 कर्मचारियों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था.

हिमाचल प्रदेश में बढ़ते भ्रष्टाचार को रोकने के लिए विजिलेंस की टीम लगातार काम कर रही है. बावजूद इसके कुछ लोग रिश्वत लेने और देने से बाज नहीं आते हैं. हालांकि रिश्वत के मामलों में शिकायत होते ही विजिलेंस टीम द्वारा आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया जा रहा है, ताकि भ्रष्टाचार पर लगाम लगाई जा सके और प्रदेश में सरकारी कामों में पारदर्शिता लाई जा सके.

ये भी पढे़ं:NHAI का इंजीनियर 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए विजिलेंस ने रंगे हाथ पकड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details