मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विदिशा में चेकिंग के दौरान मिले गहने व नगदी, रसीद दिखाने के बाद भी जब्ती से भड़के व्यापारी - vidisha Jewelery and cash seize

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 20, 2024, 1:29 PM IST

विदिशा में चेकिंग के दौरान एक कार से बडी़ मात्रा में चांदी व सोने के गहने जब्त किए गए. इस सामान की रसीद दिखाने के बाद भी जब्ती करने पर व्यापारी अफसरों पर भड़क गए. काफी देर तक कहासुनी होती रही.

vidisha Jewelery and cash seize
विदिशा में चेकिंग के दौरान मिले गहने व नगदी

रसीद दिखाने के बाद भी गहने जब्ती से भड़के व्यापारी

विदिशा।लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जगह-जगह चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं. जहां पर सभी वाहनों को चेक करने के बाद ही छोड़ा जा रहा है. अगर किसी वाहन में नगदी या गहने मिलते हैं तो उसे जब्त किया जा रहा है. पूरे प्रदेश में इस प्रकार की कार्रवाई चल रही है. चेकिंग पॉइंट्स पर एफएसटी और एसएसटी की टीमों द्वारा वाहनों की लगातार जांच पड़ताल की जा रही है.

कार से करीब 35 किलो चांदी जब्त

इसी दौरान शुक्रवार देर रात विदिशा-भोपाल रोड स्थित भंडारी पैलेस के सामने बने चेकिंग पॉइंट पर टीम ने एक कार को रोका. कार में सोना-चांदी सहित नगदी रुपये, जिन्हें जब्त कर लिया गया. इस मामले में विदिशा एसडीएम क्षितिज शर्मा का कहना है "चेकिंग के दौरान 30 से 35 किलो चांदी, 50 से 60 ग्राम सोना सहित नगदी बरामद हुई है. जिसकी आयकर विभाग द्वारा जांच की जा रही है."बता दें कि कार्रवाई के दौरान जांच कर रही टीमों से व्यापारियों की बहस हुई.

व्यापारियों की एफएसटी टीम से बहस

ये खबरें भी पढ़ें...

बैतूल जिले में महाराष्ट्र बॉर्डर पर पुलिस ने कार की डिक्की से 12 लाख के गहने किए जब्त

युवक से साढ़े 3 किलो सोने के गहने जब्त, कीमत सवा 2 करोड़ रुपये, पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ा

प्रशासन के अधिकारियों से व्यापारियों की बहस

रसीद दिखाने के बाद भी गहने जब्त करने पर व्यापारी नाराज हो गए और लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की धमकी देने लगे. टीम ने उन्हें समझाया कि ये कार्रवाई एक्ट के तहत ही की जा रही है. अगर आपका सामान पूरा वैध है तो आयकर विभाग की टीम जांच करने के बाद छोड़ देगी. इसके बाद व्यापारियों ने विदिशा बंद करने की चेतावनी दी. हालांकि प्रशासन का कहना है कि व्यापारियों को समझा दिया गया है, बंद करने जैसी कोई बात नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details