उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहेली से झगड़ा होने पर युवती ने किया ऐसा काम, वीडियो देख पुलिस भी रह गई हैरान - Video post of suicide in Agra

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 29, 2024, 1:49 PM IST

आगरा में एक युवती ने अपने सहेली को डराने के लिए सोशल मीडिया पर भावुक बातें लिखकर आत्महत्या (Video post of suicide in Agra) करने की कोशिश का वीडियो पोस्ट कर दिया. मामला संज्ञान में आते ही पुलिस युवती के घर पहुंची तो वहां अलग ही कहानी निकली.

ं

आगरा :ताजनगरी में रविवार देर रात सहेली से विवाद के बाद एक युवती ने सोशल मीडिया पर भावुक बातें लिखकर आत्महत्या करने का वीडियो पोस्ट कर दिया. मामला संज्ञान में आते ही शाहगंज और जगदीशपुरा थाना पुलिस लोकेशन के आधार पर युवती के घर पहुंची. वहां अलग ही कहानी सामने आई. युवती ने बताया कि सहेली से झगड़ा होने पर उसे डराने के लिए वीडियो बनाया था. अब भविष्य में कभी ऐसा नहीं करूंगी. मुझसे गलती हो गई. बहरहाल पुलिस ने युवती को हिदायत देकर छोड़ दिया है.


एसीपी लोहामंडी मयंक तिवारी ने बताया कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म से मिली सूचना पर साइबर सेल ने युवती के आत्महत्या के प्रयास को लेकर शाहगंज और जगदीशपुरा थाना पुलिस को जानकारी दी थी. लोकेशन के आधार पर दोनों थानों की संयुक्त टीम युवती के घर पहुंची थी. पूछताछ में युवती ने कहा कि सहेली से झगड़े के बाद उसने उसे भावुक और परेशान करने के लिए वीडियो बनाकर पोस्ट की थी. डराने के लिए युवती ने बुखार की गोलियां खाईं थीं. युवती के माफी मांगने के बाद सख्त हिदायत देकर छोड़ दिया है.




बता दें, यूपी में पहले भी सोशल मीडिया पर लिखकर, वीडियो अपलोड करके या लाइव आत्महत्या करने का प्रयास करने वालों की जान बचाई गई है. यूपी पुलिस का सोशल मीडिया प्लेटफार्म के बीच करार के चलते आत्महत्या से संबंधित किसी भी तरह की पोस्ट की तत्काल पुलिस को मिलती है. पूर्व में भी ऐसे कई मामलों में पुलिस कार्रवाई कर चुकी है. इसमें ज्यादातर मामलों में इंटरनेट पर लोकप्रियता और फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए अपलोड किए गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details