दिल्ली

delhi

रेकी कर वाहन चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चार आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Mar 12, 2024, 7:01 PM IST

4 Vehicle theft arrested From Noida: नोएडा सेक्टर-24 पुलिस ने रेकी करने के बाद वाहन चोरी करने वाले गिरोह का मंगलवार को पर्दाफाश कर चार बदमाशों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने गिरोह में शामिल एक नाबालिग को भी पकड़ा है. उनकी निशानदेही पर चोरी की सात बाइक, दो स्कूटी और एक कार बरामद की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रेकी कर वाहन चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा में रेकी करने के बाद दो पहिया वाहनों की चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए थाना सेक्टर-24 पुलिस ने मंगलवार को चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इनकी निशानदेही पर चोरी की सात बाइक, दो स्कूटी और एक कार बरामद हुई है. गिरोह में शामिल एक नाबालिग को भी पुलिस कस्टडी में लिया गया है. गिरफ्त में आए बदमाशों के खिलाफ सेक्टर-24 थाने में 13 केस पहले से दर्ज है. अन्य थानों से भी आरोपियों का आपराधिक इतिहास पता किया जा रहा है.

एडिशनल डीसीपी नोएडा मनीष कुमार मिश्र ने बताया कि मंगलवार को सेक्टर-24 थाने की पुलिस क्षेत्र में गश्त कर रही थी. इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि रेकी कर वाहनों की चोरी करने वाले गिरोह के कई सदस्य वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे हैं. इसी दौरान दो बाइक पर चार युवक सवार होकर वहां से गुजरे. संदिग्ध लगने पर बाइक सवारों को रोका गया तो सभी भागने का प्रयास करने लगे. पुलिस ने चारों बाइक सवार और पीछे से आ रहे उसके नाबालिग साथी को पकड़ लिया.

पूछताछ के दौरान पांचों ने बताया कि वह दिल्ली-एनसीआर में वाहनों की चोरी करते हैं. आरोपियों की पहचान आरिफ उर्फ जायमुल, राजेश, अंकित व अनकेश के रूप में हुई है. सभी दिल्ली के कोंडली और सेक्टर-22 के रहने वाले हैं. इनकी निशानदेही पर कई वाहनों की बरामदगी हुई है. जिनमें दो वाहनों को दिल्ली से, जबकि एक को सेक्टर-24 थाना क्षेत्र से चुराया गया था. अन्य वाहनों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है. गिरोह में कुल नौ लोगों के शामिल होने की जानकारी मिली है. अन्य चार की तलाश की जा रही है.

झाड़ियों में छिपाते थे गाड़ियां:थाना प्रभारी विवेक श्रीवास्तव ने बताया कि गिरोह के बदमाशों ने अबतक करीब 40 वाहनों की चोरी की है. सुनसान जगहों और घरों से बाहर खड़े वाहनों को चुराने के बाद गिरोह के बदमाश झाड़ियों में ले जाकर उसे खड़ा कर देते थे. एक बदमाश वहां हमेशा मौजूद रहता था ताकि कोई उसे उठाकर न ले जा सके. वारदात के करीब दो सप्ताह बाद बदमाश चोरी के वाहनों की नंबर प्लेट बदल कर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में महज पांच से दस हजार रुपये में बेच देते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details