उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फिल्मी स्टाइल में पुलिस ने भेष बदलकर 50 लाख रंगदारी मांगने वाले दो बदमाशों को किया गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 25, 2024, 10:13 PM IST

वाराणसी पुलिस ने व्यापारी से रंगदारी मांगने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के पास से मोटरसाइकिल और तीन मोबाइल फोन बरामद हुए हैं. पुलिस आरोपियों का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

घटना का खुलासा करते डीसीपी काशी जोन रामसेवक गौतम.

वाराणसी : सिगरा थाना पुलिस ने शहर के एक व्यापारी से 50 लाख रुपये रंगदारी मांगने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से घटना में शामिल मोटर साइकिल, तीन मोबाइल फोन बरामद हुए हैं. अभियुक्तों को ब्राडवे होटल के पास से गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों की पहचान बास फाटक थाना चौक निवासी पंकज पाठक (27), प्रताप घोष निवासी किरहिया खोजवा सरायनन्दन थाना भेलूपुर (25) के रूप में हुई है.




पंचशील नगर काॅलोनी, महमूरगंज निवासी अंकित मेहरा ने पुलिस को 24 जनवरी को सूचना दी कि 17 जनवरी को अलग-अलग नंबरों से उसके और पत्नी के के पास अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी. रंगदारी न देने पर परिवार को गोली मारकर हत्या करने की धमकी दी गई. इसी सूचना के आधार पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही थी.

डीसीपी काशी जोन रामसेवक गौतम के अनुसार गुरुवार सुबह रंगदारी मांगने वाले का वादी के मोबाइल पर फोन आया, जिसमें रुपये तैयार करके रखने के लिए कहा गया. पैसा नौकर राम सिंह से रामनगर भिजवाने के लिए कहा गया था. इसके बाद नौकर को डमी रुपये देकर भेजा गया. इसी दौरान रास्ते में सिपाही अनूप कुशवाहा को नौकर की पोशाक पहना कर डमी रुपये लेकर रामनगर की भेजा गया. अपराधियों ने नौकर के भेष में सिपाह से फोन करके कहा कि तुम ब्राडवे होटल के पास पहुंचो. जहां पहुंचने पर गठित पुलिस टीम ने दो अपराधियों को पकड़ लिया गया.

यह भी पढ़ें : लॉरेंस बिश्नोई की फोटो प्रोफाइल पर लगाकर व्यापारी से रंगदारी मांगने वाले पांच बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details