उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में साफ हुआ मौसम लेकिन पाला बना मुसीबत, येलो अलर्ट जारी

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 8, 2024, 8:38 AM IST

Uttarakhand weather update अगर आप उत्तराखंड आ रहे हैं और पहाड़ी जिलों में ड्राइव कर रहे हैं तो सावधानी बरतिएगा. पहाड़ों में इन दिनों पाला गिर रहा है. पाले से सड़कों पर फिसलन है. ऐसे में पहाड़ की घुमावदार सड़कों पर वाहनों पर नियंत्रण रखना मुश्किल होगा. पाले को लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है. इसके अलावा मौसम साफ रहेगा.

Uttarakhand weather
उत्तराखंड मौसम

देहरादून: उत्तराखंड में गुरुवार यानी आज मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार राज्य भर के तमाम जिलों में आसमान साफ रहने के साथ लोगों को अच्छी धूप देखने को मिलेगी. हालांकि पर्वतीय जनपदों में पाला पड़ने से लोगों को दिक्कतें आ सकती हैं. इसके लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है.

प्रदेश में सामान्य रहेगा मौसम: प्रदेश भर में पिछले दिनों हल्की बर्फबारी और बारिश मिलने के बाद अब मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली है. अब राज्य भर में मौसम सामान्य होता हुआ दिखाई दे रहा है. बुधवार की तरह ही गुरुवार को भी मौसम विभाग ने प्रदेश भर में मौसम के शुष्क रहने की उम्मीद जताई है. मौसम विभाग की मानें तो राज्य भर में आसमान साफ रहेगा और लोगों को अच्छी धूप देखने को मिलेगी. हालांकि कुछ जगहों पर थोड़े समय के लिए आसमान में बादल भी छाए रह सकते हैं. अधिकतर समय राज्य में मौसम के सामान्य रहने की ही उम्मीद है.

दो जिलों में छाएगा हल्का कोहरा: प्रदेश के कुछ मैदानी जिलों में सुबह और शाम के वक्त हल्का कोहरा छाया रह सकता है. खास तौर पर हरिद्वार और उधमसिंह नगर जिलों में हल्का कोहरा छाए रहने की उम्मीद है. बाकी जिलों में कोहरे का सितम नहीं झेलना पड़ेगा.

पाले को लेकर येलो अलर्ट: पर्वतीय जनपदों की बात करें तो यहां पर मौसम साफ रहेगा. हालांकि पाला लोगों की परेशानियां बढ़ा सकता है. मौसम विभाग ने पाले को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही इस दौरान किसानों और पर्यटकों को एहतियात बरतने के लिए भी कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details