मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रीवा की बेटी ने मारी बाजी, UPSC के टॉप 100 में वेदिका बंसल ने हसिल की 96वीं रैंक - UPSC Result 2023 Vedika Bansal Rewa

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 16, 2024, 10:32 PM IST

रीवा की बेटी वेदिका बंसल ने UPSC के टॉप 100 में 96वीं रैंक हासिल कर प्रदेश का नाम रोशन किया है. उन्होंने हार नहीं मानी और तीसरे प्रयास में सफलता हासिल की. वेदिका का कहना है कि सफलता जरूर मिलती है सिर्फ लक्ष्य से पीछे नहीं हटना है.

UNION PUBLIC SERVICE COMMISSION
वेदिका बंसल ने हसिल की 96वीं रैंक

रीवा।शहर के हेडगेवार नगर में रहने वाली वेदिका बंसल ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है. वेदिका बंसल ने संघ लोक सेवा आयोग UPSC की परीक्षा में टॉप 100 की लिस्ट में 96वीं रैंक हासिल कर प्रदेश को गौरवान्वित किया है. वेदिका बंसल की इस उपलब्धि के बाद उनके घर पर खुशी का माहौल है. वेदिका को तीसरी बार में यह सफलता मिली.

रीवा की बेटी को मिली बड़ी उपलब्धि

रीवा की बेटी वेदिका बंसल ने UPSC में टॉप 100 में 96वीं रैंक लाकर सफलता हासिल की है. वेदिका बंसल का सपना आईएएस बनने का था वो अब पूरा होता दिख रहा है. फाइनल ईयर में आने के साथ ही वेदिका ने यूपीएससी की तैयारी शुरु कर दी थी, वेदिका ने दिल्ली में बकायदा कोचिंग कर तैयारी की. हालांकि दो बार दिए गए एग्जाम में वेदिका को सफलता हाथ नहीं लगी लेकिन इसके बावजूद भी वेदिका ने हार नहीं मानी और तीसरी बार गलती सुधार कर पूरी ताकत झोंककर कड़ी मेहनत की.

रीवा की वेदिका बंसल ने मारी बाजी

पिता की मौत के बाद भी नहीं मानी हार

वेदिका बंसल के बिजनेसमैन पिता अरुण बंसल का निधन कोरोना काल में हो गया था. पिता की मृत्यु के बाद अब उनका बिजनेस उनकी पत्नी और वेदिका की मां मीना बंसल संभालती हैं और बिजनेस में वेदिका के भाई अपनी मां का हाथ बंटाते हैं. पिता के देहांत के बाद भी वेदिका ने हार नहीं मानी और बड़ी एक बड़ी सफलता हासिल की.

ये भी पढ़ें:

UPSC रिजल्ट में मध्यप्रदेश चमका, भोपाल के अयान जैन की 16वीं रैंक, गोयल ब्रदर्स का भी सिलेक्शनकैसे पास करें UPPSC एग्जाम, सफलता के सूत्र सीखें 15वीं रैंक पर आईं जबलपुर की स्वाति शर्मा सेअजयगढ़ के गोल्डी गुप्ता की 181वीं रैंक तो नर्मदापुरम के शिव मालवीय की 391वीं

कड़ी मेहनत से पाया मुकाम

ईटीवी भारत से बात करते हुए वेदिका ने बताया की "इस उपलब्धि को हासिल करने के लिऐ उन्हें बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. वेदिका बताती हैं कि पहले प्रयास में उनका कॉन्फिडेंस लो था और दूसरे प्रयास में उन्हें परिवार से संबंधित कठिनाइयां उठानी पड़ीं. कड़ी मेहनत के बाद तीसरे प्रयास में सफलता हासिल कर ली. उनका कहना है कि सफलता जरूर मिलती है बस आपको अपना लक्ष्य नहीं छोड़ना है".

ABOUT THE AUTHOR

...view details