बिहार

bihar

दरभंगा के नितेश ने माता-पिता के सपनों को किया साकार, यूपीएससी में 158वां रैंक लाकर जिले का मान बढ़ाया - UPSC Result 2023

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 16, 2024, 10:58 PM IST

UPSC Civil Services Exam Result: दरभंगा के नितेश ने यूपीएससी परीक्षा में 158वां रैंक हासिल कर जिले का मान बढ़ाया है. नितेश के पिता रामविलास मिश्र और उनकी माता राम लड्डू मिश्र कामयाबी से काफी खुश है.पूरे गांव में खुशी का माहौल है. पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat

दरभंगा: किसी ने सच कहा कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती. अगर कोई व्यक्ति दृढ़ इच्छा शक्ति के साथ काम करें तो उसे सफलता जरूर मिलती है. हम बात कर रहे हैं दरभंगा के नीतेश कुमार मिश्र की. नीतेश ने यूपीएससी परीक्षामें 158वां अंक प्राप्त कर जिला का मान बढ़ाया है. वहीं सफलता की सूचना मिलते ही घर सहित पूरे गांव में खुशी का माहौल है.

गांव में खुशी का माहौल:दरभंगा के लाल नीतेश कुमार मिश्र ने UPSC जैसे कठिन परीक्षा को दूसरे ही प्रयास में क्रैक कर लिया. नीतेश कुमार मिश्र दरभंगा जिला के गौड़ा बौराम प्रखंड के आसी गांव के रहने वाले है. नितेश की बचपन की पढाई-लिखाई भुवनेश्वर में हुई. जिसके बाद सैनिक स्कूल की परीक्षा में सफलता पाकर दाखिला लिया.

158वां रैंक हासिल किया:नीतेश कुमार ने यूपीएससी परीक्षा में पूरे देश में 158वां रैंक हासिल कर आईएएस अफसर बनकर अपने पिता के सपने को साकार करके दिखा दिया है. नीतेश के पिता रामविलास मिश्र और उनकी माता राम लड्डू मिश्र कामयाबी से काफी खुश है. घरवालों ने बताया की बचपन से ही पढ़ने लिखने में नितेश मेधावी था. हमेशा से उसे प्रशानिक सेवा में जाने की दिलचस्पी थी.

विशाखापत्तनम में एग्रीकल्चर कंपनी करते हैं जॉब:वर्तमान में नितेश परिवारिक दायित्व के साथ विशाखापत्तनम मे एग्रीकल्चर कंपनी में कार्य करते हुए पूरी लगन एवं मेहनत से यूपीएससी की तैयारी की और सफलता प्राप्त की. आज उनका सपना पूरा हो गया. नितेश के पिता पेशे से भुवनेश्वर के ही राइस मिल में मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं और मां गृहिणी है. नितेश अपने दोनों भाईयो में सबसे बड़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details