उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री और राज्यसभा सांसद दुष्यंत गौतम सड़क हादसे में घायल, टीएमयू में इलाज जारी - UP LIVE UPDATES

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 29, 2024, 6:09 PM IST

Updated : Apr 29, 2024, 10:37 PM IST

UP LIVE UPDATES
UP LIVE UPDATES

22:31 April 29

मुरादाबाद में बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री और राज्यसभा सांसद दुष्यंत गौतम का एक्सीडेंट, टीएमयू में कराया गया भर्ती

दुष्यंत गौतम सड़क हादसे में घायल

मुरादाबाद: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत गौतम का मुरादाबाद बाईपास पर एक्सीडेंट हो गया. शाजहांपुर से इनोवा कार से दिल्ली जाते समय यह हादसा हुआ है. गौतम की इनोवा कार को एक्सयूवी कार ने टक्कर मारी है. दुष्यंत गौतम हादसे में घायल हो गए. जिनको इलाज के लिए टीएमयू में भर्ती कराया गया है.

22:29 April 29

बाइक सवार को अज्ञात वाहन ने रौंदा, तीन मासूम बेटियों के सिर से उठ गया पिता का साया

सड़क हादसे में बाइक सवार की मौत

हमीरपुर: हमीरपुर जिले के धौहल जलालपुर गांव के बंगराहे नाले के पास बहन घर से पथ देकर लौट रहे बाइक सवार युवक को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी. हादसे में बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल के एंबुलेस से सरीला सीएचसी भेजा जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने परिजनों को घटना की सूचना दी. मृतक मौदहा कोतवाली क्षेत्र के छिमौली गांव निवासी था. घटना की जानकारी होने पर परिजनों में कोहराम मच गया. पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक खेती किसानी कर अपना गुजर बसर कर रहा था. मृतक अपनी पीछे मां राजकोंर, पत्नी संजना व तीन पुत्री साक्षी (7) श्रष्टि (5) यशी (4 ) को रोता बिलखता छोड़ गया.

22:04 April 29

गोंडा से बीजेपी प्रत्याशी ने दाखिल किया नामांकन, कहा- विपक्ष मुद्दा विहीन

गोंडा में बीजेपी प्रत्याशी ने भरा नामांकन

गोंडा: गोंडा संसदीय सीट से बीजेपी प्रत्याशी कीर्तिवर्धन सिंह ने नामांकन किया. भाजपा सांसद कीर्तिवर्धन के साथ पूर्व मंत्री और विधायक रमापति शास्त्री, विधायक प्रभात वर्मा और भाजपा जिलाध्यक्ष मौजूद रहे. वहीं चार बार सांसद रहे कीर्तिवर्धन ने पर्चा दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मुझे भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है. जो भाजपा के मुद्दे हैं वहीं मेरे मुद्दे भी हैं. कीर्तिवर्धन ने कहा की जिले के अधूरे विकास के लिए काम करेंगे. और जो संपर्क मार्ग और पुल पुलिया छूटी है उसको पूरा कराएंगे. सांसद ने कहा की विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है और वह जातिवाद फैला रही है. भाजपा ने भ्रष्टाचार पर हमेशा चोट की है और विपक्ष ने बढ़ावा दिया है.

22:02 April 29

बांदा में डीप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने रायबरेली और मैनपुरी सीट भी जीतने का किया दावा

बांदा में बोले ब्रजेश पाठक

बांदा:उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक सोमवार को बांदा पहुंचे. जहां पर इन्होंने बांदा चित्रकूट लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी आरके सिंह पटेल के समर्थन में नामांकन जनसभा को संबोधित किया. वहीं पत्रकारों से बातचीत के दौरान ब्रजेश पाठक ने कहा कि यूपी की सभी 80 सीटें हम जीत रहे हैं. और रायबरेली व मैनपुरी की भी सीट हम जीत रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि हमने रामलला का भव्य मंदिर बनवाया है. तो वहीं जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी व प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार थी तब कारसेवकों पर गोली चलवाई गई थी. इस बार का यह चुनाव राम भक्तों के बीच में और राम भक्तों पर गोलियां चलवाने वालों के बीच में है.

21:12 April 29

बसपा की तीन उम्मीदवारों की एक ओर लिस्ट जारी, अमेठी,प्रतापगढ़ और झांसी में उतारे प्रत्याशी

बसपा की दसवीं सूची जारी

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी ने अपनी दसवीं सूची जारी करते हुए उत्तर प्रदेश की तीन सीटों पर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. बसपा ने हाई प्रोफाइल सीट अमेठी से नन्हें सिंह चौहान को टिकट दिया है. वहीं प्रतापगढ़ सीट से प्रथमेश मिश्रा तो वहीं झांसी से रवि प्रकाश कुशवाहा को मैदान में उतारा है

20:37 April 29

बीजेपी क्या जाने मंगलसूत्र का सम्मान, मंगलसूत्र का सम्मान तो सोनिया गांधी से पूछो:शिवपाल यादव

बदायूं में शिवपाल बोले

बदायूं: बदायूं में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने सोमवार को बीजेपी और बसपा पर जमकर भड़ास निकाले. उन्होंने कहा की, बीजेपी हार की वजह से बौखलाने लगी है. उन्होंने कहा कि इनका परिवार तो है नहीं यह क्या मंगलसूत्र का सम्मान करेंगे. यह बातें शिवपाल सिंह यादव ने बीएसपी नेता रचित गुप्ता के आवास पर उन्हें सपा में ज्वाइन कराने के दौरान कही. मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि, चुनाव के दो चरण हो चुके हैं. बीजेपी नेता अपनी हार से बौखला गये हैं. इन्हें मंगलसूत्र की कीमत क्या मालूम इनका परिवार तो है नहीं, यह अपने घर में ही मंगलसूत्र का सम्मान नहीं कर पाए. मंगलसूत्र का सम्मान तो सोनिया गांधी से पूछिए जिनके पति देश की खातिर कुर्बान हुए. मायावती पर शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि, वह भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर टिकट बांट रही हैं. मायावती भारतीय जनता पार्टी के लिए काम कर रही है.

20:22 April 29

इंटरस्टेट तस्कर गैंग के दो सदस्य चढ़े पुलिस के हत्थे, तीस किलो गांजे के साथ गिरफ्तार

दो तस्कर गिरफ्तार

कानपुर: कानपुर शहर के दादा नगर के ढाल पर इंटरस्टेट गैंग के दो गांजा तस्करों को पुलिस ने पकड़ा. तस्करों के पास से तीस किलो गांजा बरामद किया गया. दरअसल फजलगंज थाना प्रभारी को सूचना मिली थी कि दो बड़े बैग में गांजा लेकर दो नशे को सौदागर कन्नौज की ओर जा रहे हैं. सूचना पर तुरंत थाना प्रभारी एसके सिंह ने पूरी टीम के साथ दबिश देकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया. जिनका नाम कन्नौज निवासी चंदन यादव और देवेंद्र सिंह है. इस पूरे मामले को लेकर डीसीपी सेंट्रल आरएस गौतम ने कहा कि, जल्द ही आरोपियों से पूछताछ के बाद पूरे गैंग का खुलासा किया जाएगा. बरामद गांज के कीमत लाखों रूपये बताई जा रही है.

19:57 April 29

स्मृति के नोमिनेशन के दौरान गेट से बाहर किए गए विधायक सुरेश पासी, आहत होकर बोले, जिला बदर और हिस्ट्रीशीटर घूम रहे खुलेआम

अपनी ही सरकार से नाराज सुरेश पासी

अमेठी:अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के नामांकन के दौरान में कलेक्ट्रेट परिसर के गेट से बाहर कर दिए जाने से आहत बीजेपी विधायक व पूर्व मंत्री सुरेश पासी ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया है. बीजेपी विधायक ने अरोप लगाते हुए कहा कि, हिस्ट्रीशीटर और गुंडे खुलेआम घूम रहे हैं. और एसडीएम कह रही हैं कि वह मुझे पहचानती नहीं है. वहीं भाजपा विधायक सुरेश पासी और अधिकारियों में झड़प का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो वायरल होते ही मामले में राजनीति शुरू हो गई. कांग्रेस के पूर्व एमएलसी दीपक सिंह ने एक्स पर पोस्ट कर बीजेपी पर तंज कसा है.

19:23 April 29

'जो लोग कहते थे नामांकन करेंगे फिर सर्टिफिकेट लेने आएंगे वो आज पूरे कुनबे के साथ गली गली घूम रहे'- जयवीर सिंह

बैलगाड़ी पर बीजेपी प्रत्याशी

मैनपुरी:योगी सरकार में मंत्री और मैनपुरी से बीजेपी प्रत्याशी जयबीर सिंह ने सोमवार को चौपला में डोर टू डोर कैंपेन कर जनता से वोट मागे. इस दौरान डिम्पल यादव पर वार करते हुए कहा कि, जिस चुनाव को जनता अपने हाथ में ले लेती है, उसमें कोई मुकाबला नहीं बचता. घबराए हुए हैं समाजवादी पार्टी के लोग. डिम्पल जी अपनी बहन बेटी सबको लेकर घूम रही हैं. इंडिया गठबंधन कह रहा कि हम 400 पार नहीं होने देंगे. और हम कह रहे 400 पार होगा. डराने धमकाने पर कहा कि, 2004 में उनके पति मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने डराने धमकाने का काम किया था. दूसरे किसी दल को नामांकन नहीं करने दिया. निर्विरोध एमपी चुन लिया. डराने का काम बीजेपी नहीं करती.

19:02 April 29

इंडिया गठबंधन में बेईमानों की पार्टियां शामिल, भ्रष्टाचारी सामाजवादी पार्टी के आदर्श और पूजनीय: मंत्री जसवंत सिंह सैनी

मंत्री सैनी ने इंडिया गठबंधन पर बोला हमला

संभल: संभल में योगी सरकार के मंत्री जसवंत सिंह सैनी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन में बेईमानों की पार्टियां शामिल है. सारे विपक्षी या तो जेल में हैं या फिर बेल पर हैं. संभल के सपा प्रत्याशी जिया उर रहमान बर्क के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि, भ्रष्टाचारी, चोर, डाकू और भूमाफिया यह सभी इनके आदर्श हैं, और पूजनीय हैं. इन्हें जनता समझ चुकी है. राज्य मंत्री जसवंत सिंह सैनी सोमवार को संभल के कुरकावली में भाजपा प्रत्याशी परमेश्वर लाल सैनी के चुनाव कार्यालय के उद्घाटन के मौके पर पहुंचे थे.

18:42 April 29

बेटी के रिसेप्शन पार्टी से लौट रहा परिवार हादसे का शिकार, बेकाबू कार पेड़ से टकराई, चाचा- भतीजे की मौके पर ही मौत, छह अन्य घायल

पेड़ से टकराई कार, दो की मौत

मिर्जापुर: यूपी के मिर्जापुर में बेकाबू स्कॉर्पियो कार पेड़ से टकराई. मौके पर ही चाचा भतीजे की मौत हो गई. वहीं हादसे में 6 अन्य लोग घायल हो गए जिनमें से दो की हालत गंभीर बताया जा रहा है. दोनों गंभीर घायलों को वाराणसी पॉपुलर रेफर कर दिया गया. बताया जा रहा है कि, बेटी की शादी के रिसेप्शन पार्टी में शामिल होकर परिवार घर लौट रहा था. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. देहात कोतवाली क्षेत्र के बरकछा बीएचयू साउथ कैंपस के पास की घटना बताई जा रही है.

18:26 April 29

उन्नाव में बस का ब्रेक फेल होने के बाद पेड़ से टकराई, 15 यात्री घायल

बस का ब्रेक फेल

उन्नाव: उन्नाव के फतेहपुर चौरासी थाना इलाके के उन्नाव-हरदोई मार्ग पर एक यात्रियों से भरी बस सड़क हादसे का शिकार हो गई. बस का ब्रेक फेल होने से पेड़ से टकरा गई. हादसे में करीब 15 लोग घायल हो गए हैं. जिसमें नौ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. लोगों को सीएचसी फतेहपुर चौरासी व बांगरमऊ में भर्ती कराया गया. बताया जा रहा है कि, हादसे के बाद बस में सवार यात्रियों में चीख पुकार मच गई. सड़क के गुजर रहे राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी ओर घायलों को बस से निकालकर अस्पताल भेजा. बाद में करीब 6 मामूली घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया. वहीं घटना के पीछे का कारण बस का ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. ज्यादा गंभीर रूप से एक घायल को डाक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

17:52 April 29

टल गया बड़ा हादसा; चलती कार में आग लगने पर कूदा ड्राइवर, बच गई जान

बाल बाल बची जान

अमरोहा:अमरोहा जिला के डिडौली थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे-9 पर चलती कार में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया. समय रहते ड्राइवर ने कूद कर अपनी जान बचाई. शॉर्ट सर्किट से कार में आग लगने की बात कही जा रही है. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची. कड़ी मशक्कत कर बुझाई आग.

17:06 April 29

रफ्तार का कहर, दो बाइक की टक्कर में एक की मौत, तीन की हालत गंभीर

रफ्तार का कहर

बागपत:बागपत जिले के मेरठ बड़ौत रोड पर दो बाइक की भीषण टक्कर में एक की मौत हो गई. जबकी तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. वहीं घायलों को एंबुलेंस के मदद से अस्पताल में भर्ती कराया. जहां उनका उपचार चल रहा है. वाजिदपुर गांव के पास ये हादसा हुआ. रफ्तार ज्यादा होने के चलते एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई. सभी घायलों का बड़ौत के एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है.

Last Updated :Apr 29, 2024, 10:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details