उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुसीबत बनी दहेज में मिली कार, पिस्टल और दारोगा की कैप रखने पर पीएसी सिपाही गिरफ्तार - PAC Constable Arrested

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 12, 2024, 1:41 PM IST

आगरा 15वीं वाहिनी पीएसी में तैनात सिपाही (PAC Constable Arrested) को दहेज में मिली कार वापस करनी भारी पड़ गई. कार से सामने निकालने के दौरान कार में अवैध पिस्टल और दारोगा की कैप मिलने पर उसे जेल भेज दिया गया. देखें विस्तृत खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

आगरा :15वीं पीएसी आगरा में तैनात एक सिपाही दहेज में मिली कार में अवैध पिस्टल और दारोगा की कैप रखकर खूब रौब दिखाता था. पत्नी से अनबन के बाद हुए समझौते में कार वापस करनी पड़ी तो अवैध पिस्टल और दारोगा की कैप मिलने पर पुलिस बुला ली गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी सिपाही को अवैध पिस्टल और दारोगा की कैप रखने के आरोप में जेल भेज दिया. इस मामले में 15वीं वाहिनी पीएसी के शिविरपाल पुष्पेंद्र सिंह ने ताजगंज थाना में मुकदमा दर्ज कराया है.

शिविरपाल पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि अलीगढ़ जिले के गांव वीरपुरा, गभाना निवासी गौरीशंकर वर्ष 2019 बैच का पीएसी सिपाही है. गौरीशंकर का पत्नी मोना कुमारी से पारिवारिक विवाद चल रहा था. इस मामले में पीएसी अधिकारियों की मौजदूगी में बुधवार को सिपाही और उसके ससुरालीजनों के बीच बातचीत करके समझौता कराया था. इस दौरान सिपाही गौरीशंकर और उसकी पत्नी मोना के परिजनों के बीच बातचीत में कार वापस देने पर सहमति बनी. जिस पर गौरीशंकर मेट्रो पार्किंग में आया और वह कार देने के लिए लॉक खोलकर सामान निकालने लगा.

इस दौरान कार में एक पिस्टल और पुलिस की कैप मिली. यह देखकर मौके पर मौजूद पीएसी कर्मचारियों ने गौरीशंकर से जवाब तलब किया, जिसका गौरीशंकर माकूल जवाब नहीं दे सका. गौरीशंकर के पास पिस्टल का लाइसेंस भी नहीं था. कैप भी यूपी पुलिस के दारोगा की थी. इस पर गौरीशंकर को हिरासत में ले लिया गया और ताजगंज थाना पुलिस को बुला लिया. इसके बाद पुलिस ने सिपाही को अवैध पिस्टल और दारोगा की कैप रखने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद कोर्ट के आदेश पर सिपाही को जेल भेज दिया गया.

ताजगंज थाना प्रभारी निरीक्षक जसवीर सिंह ने बताया कि पीएसी के सिपाही गौरीशंकर से अवैध पिस्टल और दारोगा की कैप के बारे में पूछताछ की गई थी. जिसमें उसने कहा कि शौक में कैप रखता है. इससे रुतबा बढ़ जाता है और धमक भी रहती है. उसने अवैध पिस्टल के बारे में जानकारी नहीं दी. उसकी ड्यूटी से संबंधित जानकारी मांगी तो पता चला कि सिपाही गौरीशंकर कई बार गैरहाजिर रह चुका है. जिसके लिए उसे विभागीय स्तर पर दंड भी मिल चुके हैं.

यह भी पढ़ें : अयोध्या में राम जन्मभूमि में तैनात पीएसी जवान की ड्यूटी के दौरान गोली लगने से मौत

यह भी पढ़ें : मैरिज होम में ले जाकर सिपाही ने युवती से किया दुष्कर्म, जूतों से पीटा और बनाया अश्लील वीडियो, अब गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details