राजस्थान

rajasthan

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर का तंज, कहा- कांग्रेस में मजबूरी में राहुल गांधी को ढोने का काम किया जा रहा

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 12, 2024, 4:37 PM IST

Updated : Feb 12, 2024, 4:51 PM IST

अजमेर में रोजगार मेले का आयोजन किया गया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहा कि 1947 में जो नारा 'मेक इन इंडिया' का होना चाहिए था. वह नारा 2014 में पीएम नरेंद्र मोदी ने दिया. उन्होंने राहुल गांधी पर भी तंज कसा.

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर
केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर

अजमेर. केंद्रीय आवासन एवं शहरी मामलों के मंत्री कौशल किशोर ने कहा कि पूरे भारत में लोगों को 'विकसित भारत आत्मनिर्भर भारत' और 'विकसित भारत आत्मनिर्भर परिवार' बनाने की तमन्ना है. उन्होंने कहा कि 1947 में जो नारा 'मेक इन इंडिया' का होना चाहिए था, वह नारा 2014 में पीएम नरेंद्र मोदी ने दिया. केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर सोमवार को अजमेर में थे. यहां फॉयसागर रोड स्थित सीआरपीएफ जीसी 2 में आयोजित रोजगार मेले में उन्होंने शिरकत की. वहीं, तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस में मजबूरी में राहुल गांधी को ढोने का काम किया जा रहा है.

बातचीत में केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहा कि 300 से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं. देशभर में एक लाख से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी का संकल्प है कि इस चुनाव से पहले केंद्र सरकार 10 लाख युवाओं को रोजगार दे, यानी सरकारी नियुक्ति पत्र देगी. 11वें रोजगार मेले में 7 लाख युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए जा चुके हैं और इस बार 12वें रोजगार मेले तक 8 लाख युवाओं को नियुक्ति पत्र मिल जाएंगे. उन्होंने कहा कि आचार संहिता से पहले जो शेष समय बचा है, इसमें पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से 2 लाख युवाओं को नियुक्ति पत्र दे दिए जाएंगे.

पढ़ें. उद्योगपति किसानों के साथ मिलकर उनकी फसल की क्वालिटी बढ़ाएं: ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर

370 बीजेपी और 400 के पार एनडीए :उन्होंने कहा कि देश में 80 करोड़ जनता को मुफ्त में राशन मिल रहा है. 55 करोड़ जनता को मुफ्त में इलाज मिल रहा है. 10 करोड़ महिलाओं को गैस सिलेंडर और चूल्हे, 4 करोड़ से ज्यादा लोगों को आवास मिला. साथ ही 2 करोड़ लोगों को और आवास दिए जा रहे हैं. 3 करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाना. 15 हजार महिलाओं को नमो ड्रोन दीदी बनाकर उन्हें रोजगार दिलाया. 11 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में किसान निधि योजना के तहत 6 हजार रुपए डाले. यह सारी सुविधाएं विकसित भारत आत्मनिर्भर भारत और विकसित भारत आत्मनिर्भर परिवार बनाने के लिए 2047 तक की कार्य योजना तैयार की गई है. देश की जनता देश का निर्माण चाहती है और भारत को फिर से विश्व का सिरमौर बनाना चाहती है. ऐसे में सभी लोग बीजेपी को और एनडीए को वोट करेंगे तो 370 से अधिक सीटे बीजेपी जीतेगी और 400 से अधिक सीट एनडीए जीतेगी.

राहुल गांधी से होते हैं उनकी पार्टी के लोग नाराज :केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल गांधी कुछ न कुछ ऐसा बोल जाते हैं कि खुद उनकी पार्टी के नेता भी उनसे नाराज हो जाते हैं. कांग्रेस में मजबूरी में राहुल गांधी को ढोने का काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस कारण कांग्रेस के कार्यकर्ता भी टूटकर उनसे अलग हो रहे हैं या फिर निष्क्रिय हो रहे हैं. राहुल गांधी को मालूम ही नहीं है कि उन्हें क्या बोलना है क्या कहना है?.

जागरूकता लाना हम सब की जिम्मेदारी :उन्होंने बताया कि देश में साजिश के तहत बड़े पैमाने पर ड्रग्स भेजी जाती है. पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2020 में लाल किले से अपने भाषण में बोला था कि हमारे देश के नौजवानों को नशे से दूर रहना चाहिए. 272 जनपद सामाजिक न्याय मंत्रालय से नशा मुक्त भारत अभियान की शुरुआत की गई थी. गृहमंत्री अमित शाह ने 2047 तक नशा मुक्त भारत बनाने का अभियान शुरू किया है. देश के हर नागरिक की जिम्मेदारी बनती है कि वह अपने परिवार को नशे से दूर रखे.

पढ़ें. स्कूल में स्टेपनी शिक्षक लगाने का मामला, आरोपी शिक्षक दंपती से की जाएगी करोड़ों की वसूली

उन्होंने कहा कि देश, समाज और परिवार के निर्माण में नशा सबसे बड़ा बाधक है. यह सबकी जिम्मेदारी बनती है कि नशे से सामाजिक और आर्थिक नुकसान के बारे में विद्यार्थी और युवाओं को बताने का काम करें. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि सरकारी नौकरी ही रोजगार नहीं है, इसके अलावा भी रोजगार के अन्य साधन हैं. प्रधानमंत्री शिशु मुद्रा योजना, स्टैंडअप और स्टार्टअप योजना के तहत ऋण ले सकते हैं. इससे उद्योग धंधे स्थापित करें.

हार जाएं तो ईवीएम खराब और जीत जाएं तो ठीक :ईवीएम में गड़बड़ी के सवाल पर केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहा कि चंडीगढ़ में मेयर के चुनाव में कोई इस तरह की बात नहीं हुई है. प्रकरण की जांच हो रही है. मेयर का चुनाव ईवीएम मशीन से नहीं हुआ. कांग्रेस जहां जीत जाए वहां ईवीएम मशीन ठीक है और जहां हार जाए वहां ईवीएम खराब है. पश्चिम, बंगाल, कर्नाटक और हिमाचल में हुए चुनाव में ईवीएम ठीक है. विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है, इसलिए वह टेक्नोलॉजी पर सवाल उठाने का काम कर रहा है.

इनमें हुआ था युवाओं का चयन :बीएसएफ, आइटीबीपी, सीआरपीएफ, एसएसबी, शिक्षा विभाग, रेलवे विभाग और विभिन्न बैंकों में हुए युवाओं के चयन को लेकर केंद्र सरकार की योजना के तहत देश भर में रोजगार मेलों का आयोजन किया गया. बता दें कि अब तक 11 रोजगार मेलों का आयोजन हो चुका है. अजमेर संभाग से 1900 से अधिक युवाओं को अब तक विभिन्न विभागों में नियुक्तियां दी जा चुकी हैं. रोजगार मेले में केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के साथ अजमेर लोकसभा सांसद भागीरथ चौधरी भी मौजूद रहे.

Last Updated :Feb 12, 2024, 4:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details