राजस्थान

rajasthan

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल बोले- हमारा निशान कमल का फूल, जिसे मिलेगा टिकट पार्टी कार्यकर्ता होगा उसके साथ

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 1, 2024, 7:26 PM IST

Arjun Meghwal on Lok Sabha elections, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर ईटीवी भारत से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि कमल का फूल ही हमारा प्रत्याशी और निशान दोनों है. यही वजह है कि हम कार्यकर्ताओं से कमल निशान के लिए जनसंपर्क करने को कह रहे हैं.

Arjun Meghwal on Lok Sabha elections
Arjun Meghwal on Lok Sabha elections

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल से खास बातचीत

बीकानेर.आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा ने शुक्रवार को बीकानेर लोकसभा क्षेत्र में मीडिया व चुनाव कार्यालय का शुभारंभ किया. इससे पहले पार्टी के संभाग कार्यालय में पहले से ही लोकसभा चुनाव कार्यालय की शुरुआत हो चुकी है और अब मीडिया कार्यालय खोले जाने के बाद पार्टी की तैयारी धरातल पर दिखने लगी है. वहीं, शुक्रवार को केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बीकानेर में मीडिया कार्यालय का उद्घाटन किया. इस दौरान कार्यक्रम में शामिल हुए भाजपा कार्यकर्ता से केंद्रीय मंत्री ने संवाद किया. वहीं, केंद्रीय मंत्री ने आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर ईटीवी भारत से खास बातचीत की.

पार्टी के निर्देश पर खुला कमल जी का कार्यालय :बिना उम्मीदवारों की घोषणा के चुनाव कार्यालय खोले जाने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पार्टी नेतृत्व का निर्देश है. ऐसे में हमारा कार्यालय कमल जी का कार्यालय है यानी कमल का फूल ही हमारा प्रत्याशी और चुनाव निशान दोनों है. वहीं, उन्होंने कहा कि जिसको भी टिकट मिलेगा, सभी उसके लग जाएंगे.

इसे भी पढ़ें -लोकसभा चुनाव 2024 : 'मिशन 25' पर मंथन हुआ पूरा, राजस्थान में इन चेहरों को मिल सकता है मौका

अपनी उम्मीदवारी पर बोले मेघवाल :बीकानेर लोकसभा सीट उम्मीदवारी के सवाल पर मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि पार्टी का प्रत्याशी कौन होगा, इसका फैसला पार्टी संसदीय बोर्ड करता है और संसदीय बोर्ड अपना काम कर रहा है. दरअसल, लगातार चौथी बार अर्जुन राम मेघवाल बीकानेर से भाजपा के प्रत्याशी के रूप में तय माने जा रहे हैं. माना जा रहा है कि उम्मीदवारों की पहली सूची में अर्जुन मेघवाल का नाम शामिल होगा.

बीकानेर के विकास पर कही ये बात :लगातार तीन बार से बीकानेर के सांसद चुने जा रहे अर्जुन मेघवाल से जब 15 साल के विकास कार्यों को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि विकास बहुत हुआ है. उन्होंने कहा कि विकास कार्यों को गिनाने में वक्त लगेगा, क्योंकि कार्यों की लंबी फेहरिस्त है.

इसे भी पढ़ें -'हमारा प्रत्याशी कमल का फूल है, उसे ही हमें जिताना है' : लोकसभा चुनाव पर बोले कैबिनेट मंत्री सुमित गोदारा

पॉजिटिव सोच के साथ करें सियासत :कांग्रेस के पूर्व मंत्री व बीकानेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के दावेदार माने जा रहे गोविंद राम मेघवाल के आरोपों पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वो पॉजिटिव पॉलिटिक्स में विश्वास करते हैं. इसी से आगे बढ़े हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि कोई क्या कहता है, इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है और वो अपनी सोच के साथ काम करने में विश्वास करते हैं.

वहीं, बीकानेर में पोटाश खनन के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस क्षेत्र में पोटाश प्रचुर मात्रा में है. उसको लेकर काम किया जा रहा है और आने वाले दिनों में पोटाश का खनन होने से क्षेत्र की कायापलट होगी. इससे पहले भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस बार पार्टी ने लक्ष्य 400 पार का लक्ष्य रखा है, जिसे हासिल करने में आपकी भूमिका अहम है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details