उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लोकसभा चुनाव के पहले केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल को जेड कैटेगरी की सुरक्षा दी गई

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 9, 2024, 2:51 PM IST

लोकसभा चुनाव 2024 चुनाव के पहले केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल को सुरक्षा बढ़ा दी गयी गई. अब उनको जेड कैटेगरी की सुरक्षा (Union Minister Anupriya Patel given Z category security) दी गई है.

Union Minister Anupriya Patel given Z category security before  loksabha election 2024
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल को जेड कैटेगरी की सुरक्षा दी गई

लखनऊ:लोकसभा चुनाव 2024 से पहले केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. गृह मंत्रालय ने अब उन्हें जेड कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है. पहले उन्हें वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई थी. शुक्रवार को अपना दल (एस) की नेता और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की सुरक्षा बढ़ाई दी गई. अभी तक केंद्र सरकार में मंत्री अनुप्रिया पटेल को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा दे रखी थी. आगामी लोकसभा चुनाव के पहले गृह मंत्रालय ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है. जानकारी के अनुसार, जेड श्रेणी में चार से छह एनएसजी कमांडो होते हैं, साथ ही 22 सुरक्षाकर्मियों का एक घेरा भी होता है.

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को परखने और रणनीति बनाने के लिए हाल में ही अपना दल (एस) के राष्ट्रीय से लेकर जिला स्तर तक के पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई थी. इसमें पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने पदाधिकारियों से फीडबैक लेने के साथ-साथ उनमें जोश भी भरा.

उन्होंने कहा कि यूपी में एनडीए गठबंधन में आरएलडी और सुभासपा के शामिल होने से इसकी और ताकत बढ़ गई है. अब यह लोकसभा चुनाव में पांच दलों का अपराजेय गठबंधन साबित होगा. जेड-श्रेणी देश की तीसरी सबसे ऊंची सुरक्षा श्रेणी होती है. इसमें कमांडो और पुलिस कर्मियों के साथ 22 कर्मी शामिल होते हैं. इस श्रेणी के तहत एक निजी व्यक्ति सुरक्षा कवर के लिए भुगतान करता है. बाबा रामदेव और अभिनेता आमिर खान को जेड श्रेणी की सुरक्षा दी गई है.

ये भी पढ़ें- ये झुमका गिरेगा नहीं, गोली मारेगा! बहू-बेटियों को मनचलों से बचाएगा, खतरा होने पर पुलिस भी बुलाएगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details