मध्य प्रदेश

madhya pradesh

महाकाल गर्भगृह आगजनी कांड: इलाज के दौरान सेवक सत्यनारायण सोनी की मौत, होली के दिन हुआ था हादसा - Ujjain Mahakal Temple Fire

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 10, 2024, 10:11 AM IST

Updated : Apr 10, 2024, 12:07 PM IST

उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर में 25 मार्च को हुई आगलगी की घटना में घायल हुए एक 80 वर्षीय सेवक सत्यनारायण सोनी की इलाज के दौरान मुंबई में मौत हो गई है. उज्जैन के जिला कलेक्टर ने इस खबर की पुष्टि भी कर दी है.

ujjain mahakal temple fire
उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में हुए अग्निकांड में घायल सेवादार सत्यनारायण सोनी की मौत

उज्जैन। उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में होली वाले दिन यानि 25 मार्च को सुबह गर्भगृह में भस्म आरती के दौरान आग लगने से एक हादसा हो गया था. इस हादसे में 14 लोग आग की चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गए थे. इसके बाद प्रशासन ने सभी घायलों को उपचार के लिए इंदौर में भर्ती कराया था. इसी आग में झुलसे 80 वर्षीय सेवक सत्यनारायण सोनी की उपचार के दौरान मौत हो गई है. उज्जैन के जिला कलेक्टर ने इस खबर की पुष्टि भी कर दी है.

मुंबई के एक अस्पताल में चल रहा था इलाज

बता दें कि सत्यनारायण सोनी महाकालेश्वर मंदिर में कई सालों से अपनी सेवा दे रहे थे. मंदिर में सुबह होने वाली भस्म आरती के दौरान अपनी आवाज से महिला श्रद्धालुओं को घूंघट करने के लिए आवाज लगाने वाले सेवादार सत्यनारायण सोनी ने मुंबई में आखिरी सांस ली. जानकारी के मुताबिक सत्यनारायण को पहले इंदौर के अरविंदो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. लेकिन तबियत में सुधार नहीं होने के कारण उन्हे मुंबई स्थित एक अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. जहा आज उनकी मौत हो गई है.

मंदिर प्रशासन ने की थी कार्रवाई

उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर में हुए अग्निकांड के बाद प्रशासन ने तीन दिन में जांच रिपोर्ट पेश की थी. जिसमें महाकाल मंदिर प्रशासन ने संदीप सोनी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया था और अभी घायल हुए पुजारी और सेवादारों के बयान भी होना बाकी थे, लेकिन इस बीच खबर आई की सेवादार सत्यनारायण सोनी की मृत्यु हो गई है. वहीं यह खबर सुनकर महाकाल मंदिर में सभी लोग शौक के माहौल में हैं.

ये भी पढ़ें:

उज्जैन के महाकाल मंदिर में बड़ा हादसा, भस्म आरती के दौरान गर्भगृह में लगी आग, 14 पुजारी घायल

महाकाल मंदिर आगजनी की आई जांच रिपोर्ट, गुलाल के चलते भड़की थी आग, जिम्मेदारों पर होगी कार्रवाई

मुख्यमंत्री ने की थी घायलों से मुलाकात

आगलगी की घटना का मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने संज्ञान लिया था और उन्होंने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश भी दिए थे. साथ ही प्रदेश सरकार ने घायलों के उपचार के लिए एक-एक लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा भी की थी. बता दें कि मोहन यादव ने इंदौर के अरविंदो अस्पताल में पहुंचकर घायलों से मुलाकात भी की थी.

Last Updated :Apr 10, 2024, 12:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details