राजस्थान

rajasthan

नदी में डूबने से पिता- पुत्र की हुई मौत, ग्रामीणों ने की आर्थिक सहायता की मांग - Death due to drowning in river

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Apr 8, 2024, 3:04 PM IST

बूंदी जिले के खानखेड़ा गांव में पिता पुत्र की नदी में डूबने मौत हो गई. ग्रामीणों ने सरकार ने परिवार को मुआवजा दिलाने की फरियाद की है.

Father and son died due to drowning in the river in bundi, villagers demanded financial assistance
नदी में डूबने से पिता- पुत्र की हुई मौत, ग्रामीणों ने की आर्थिक सहायता की मांग

बूंदी. जिले के तालेड़ा थाना क्षेत्र के खानखेड़ा गांव में रविवार को पिता-पुत्र की पानी में डूबने से मौत हो गई. पुलिस ने शव पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया. मामले में ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की है.

तालेड़ा थानाधिकारी रामेश्वर प्रसाद ने बताया कि खानखेड़ा निवासी 40 वर्षीय महावीर भील अपने सात वर्षीय पुत्र किशन के साथ घर से बाहर गए हुए थे. जब दोनों पिता-पुत्र वापस घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने तलाश किया. पुलिस को सूचना दी गई. तलाशी के दौरान मांगली नदी के किनारे पर दोनों के कपड़े दिखाई दिए और पिता-पुत्र का शव नदी में तैरता मिला.

पढ़ें:केशोरायपाटन : आपसी कहासुनी के बाद ससुर ने बहू पर किया हमला, फिर कमरे में जाकर उठाया खतरनाक कदम

पुलिस के अनुसार पिता पुत्र दोनों नदी में नहा रहे थे, तभी किशन गहराई में डूबने लगा तो उसको बचाने के लिए पिता भी पानी में कूद गया. तैरना नहीं आने से दोनों की पानी में डूबने से मौत हो गई. पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द किया गया. पुलिस ने मामला मर्ग में दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इधर, ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों से मिलकर मांग की है कि मृत परिवार में अब कमाने वाला कोई सदस्य नहीं है. परिवार पहले से ही गरीब स्थिति में था. अब संकट और गहरा जाएगा, इसलिए परिवार को सरकार की ओर से आर्थिक सहायता दी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details