उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इटावा में 2 महीने से दो लड़कियां लापता, पुलिस की कार्यशैली पर परिजनों ने उठाए सवाल - minor girls missing from two months

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 23, 2024, 12:06 PM IST

इटावा में पिछले 2 महीने से दो नाबालिग लड़कियां लापता है. पुलिस अब तक इन लड़कियों का पता नहीं लगा पाई है, जिससे पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लापता नाबालिग लड़कीयों की माता पिता ने दी जानकारी

इटावा: जिले में दो महीने से गायब दो नाबालिग लड़कियों को बकेवर पुलिस अभी तक तलाश नहीं पाई है. इस बीच थाने और चौकी का चक्कर लगाकर मां बाप और परिवार के लोग थक चुके है. पीड़ित देवेन्द्र सिंह चौहान और उनके भाई, महेंद्र सिंह चौहान के मुताबिक पुलिस अभी तक दोनों का पता नहीं लगा सकी है.

बकेवर थाना क्षेत्र के गांव बम्होरा हुमायूपुर की रहने वाली लक्ष्मी (13) और शिवांगी (15) की 2 महीने से गायब है. दोनों ही लापता बेटियों को खोजने में पुलिस नाकाम रही है. लापता लड़की की मां ने बताया कि जब भी थाने या चौकी पर जाते हैं तो हमसे कहा जाता है कि दो-चार दिन और रुकिये फिर आपकी लड़की को बरामद कर लेंगे. ऐसे कहते-कहते 2 महीने से ऊपर हो गया है लेकिन, अभी तक लड़की का कहीं पता नहीं चल सका है. किसी अनहोनी की आशंका से मन सहमा रहता है.

बता दें कि 16 फरवरी को बकेवर थाना क्षेत्र के गांव बमरोहा हुमायूंपुर में दो लड़कियां गायब हो गई थी. थाने पर तहरीर दी गई, जिसमें मुकदमा दर्ज कर लड़कियों की तलाश शुरू कर दी गई थी लेकिन, 2 महीना बीत जाने के बाद भी अभी तक लड़की का बकेवर पुलिस कोई सुराग नहीं लगा पाई है. इस वजह से पूरा परिवार गहरे सदमे में है.

इसे भी पढ़े-लखीमपुर में नाबालिग लड़की को भगाने के आरोपी के घर पर चला बुलडोजर, शव मिलने के बाद हो रही पुलिस की किरकिरी

एक और जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महिला सुरक्षा की पहले सोचते है, वही दूसरी और अन्य जिलो और गांव की तस्वीरे कुछ और हैं. जहां बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान चल रहा हैं लेकिन धरातल पर तस्वीर कुछ अलग नजर आती है. नाबालिग लड़कियों का घर से गायब हो जाना बड़ी बात है. ग्रामीणों ने बताया कि इन लोगों की पुलिस में कोई सुनवाई नहीं हुई है. यह लोग भागते दौड़ते रहे लेकिन किसी ने कोई सुनवाई नहीं की. इस पूरे मामले पर सीओ बकेवर अतुल प्रधान द्वारा जांच की जा रही है. सीओ ने कहा है कि पीड़ितों की मदद करने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है.

वहीं, एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने बताया कि पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. लगातार लड़कियों को खोजने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन कोई सुराग नहीं मिल रहा है. साइबर सेल की भी मदद ली जा रही है जैसे ही कोई जानकारी मिलेगी तो लड़कियों को बरामद कर परिजनों को सौंप दिया जाएगा.

यह भी पढ़े-नाबालिग से अश्लील हरकत करने वाले दोषी को पांच साल की सजा - Court News

ABOUT THE AUTHOR

...view details