राजस्थान

rajasthan

उदयपुर के झाड़ोल में जमीन पर गिरे बिजली के तार के करंट से दो बच्चों की मौत - children died due to electrocution

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 22, 2024, 3:32 PM IST

जिले के झाडोल थाना इलाके में जमीन पर कई दिन से पड़े बिजली के नंगे तार की वजह से एक बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में दो चचेरे भाइयों की मौत हो गई. इस घटना की जानकारी मिलते ही पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया.

VILLAGERS SUBMITTED MEMORANDUM
ग्रामीणों ने डिस्कॉम के खिलाफ सौंपा ज्ञापन

उदयपुर.झाड़ोल थाना क्षेत्र के ढढ़ावली गांव में सड़क पर टूट कर गिरे बिजली के तार को छूने से दो बच्चों की मौत हो गई. यह तार पंद्रह दिन पहले बिजली के खंबे से टूट कर गिरा था. इस कारण खेत में पड़ा चारा भी जलकर खाक हो गया था, लेकिन विद्युत वितरण निगम ने इस तार को नहीं हटाया. आक्रोशित ग्रामीणों ने लापरवाह विद्युत कर्मचारियों को बर्खास्त करने की मांग को लेकर झाड़ोल एसडीएम मणिलाल तिरगर को ज्ञापन सौंपा.

थानाधिकारी रतन सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के ढढ़ावली निवासी दो मासूम कमलेश वडेरा और महेंद्र वडेरा गुरुवार शाम को खेत से घर जा रहे थे. रास्ते में ही खंभे से बिजली का तार टूट कर सड़क पर गिरा था. गलती से दोनों ने तार को छू लिया और करंट लगने से दोनों मौके पर ही मौत हो गई. दोनों के चिल्लाने पर आस-पास से ग्रामीण मौके पर दौड़ कर आए, लेकिन तारों में करंट होने के कारण वे कुछ कर ही नहीं पाए. ग्रामीणों ने तुरंत मामले की सूचना पुलिस को दी, जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी रखवाया. आक्रोशित ग्रामीणों ने शुक्रवार सुबह झाड़ोल एसडीएम मणिलाल तिरगर को ज्ञापन सौंपा. साथ ही विद्युत वितरण निगम के लापरवाह कर्मचारियों को बर्खास्त करने की मांग की.

पढ़ें:CRPF जवान बनकर लूटा सोना, दुकान मालिक को उतारा मौत के घाट, लोगों ने पकड़कर पीटा

डिस्कॉम समय पर चेत जाता तो बच जाते दो मासूम: ग्रामीणों ने ज्ञापन में बताया कि पंद्रह दिन पहले बिजली का तार टूट कर गिर गया था, जिससे एक किसान के खेत में पड़ा हजारों रुपए का चार जलकर खाक हो गया. ग्रामीणों ने तुरंत विद्युत विभाग के कर्मचारियों को इसकी सूचना दी और तार हटाने का आग्रह भी किया. उसके बाद भी कई बार ग्रामीणों ने संबंधित विभाग के कर्मचारियों को इस बारे में अवगत कराया, उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details