राजस्थान

rajasthan

बहुचर्चित पंजीपुरा गोलीकांड केस में दो इनामी आरोपी गिरफ्तार, विधानसभा चुनाव के दौरान दलितों पर की थी फायरिंग

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 19, 2024, 12:32 PM IST

विधानसभा चुनाव के बाद चर्चा में आए धौलपुर जिले के पंजीपुरा गोलीकांड में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने दो इनामी आरोपियों को पकड़ा है. इस मामले में दस आरोपी पहले से गिरफ्तार हैं.

Two accused carrying rewards arrested in the famous Panjipura shooting case
दो इनामी आरोपी गिरफ्तार

धौलपुर. बहुचर्चित पंजीपुरा गोलीकांड मामले में कंचनपुर थाना पुलिस ने इनामी दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन पर दस-दस हजार का इनाम घोषित था. आरोपियों ने अपने सहयोगियों के साथ विधानसभा चुनाव के बाद 27 नवंबर 2023 को दलितों के साथ मारपीट कर फायरिंग की थी. गोली लगने से करीब एक दर्जन लोग घायल हुए थे. हमलावर पुलिस को गुमराह कर फरार चल रहे थे, जिन्हें मुखबिर की निशानदेही पर कंचनपुर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

थाना प्रभारी शैतान सिंह ने बताया कि पंजीपुरा गांव में 27 नवंबर 2023 को दो पक्षों में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद विवाद हुआ था. मामूली विवाद के दौरान एक पक्ष के एक दर्जन से अधिक लोगों ने लामबंद होकर दलित समाज के लोगों पर मारपीट एवं फायरिंग कर जानलेवा हमला किया था. आरोपियों द्वारा किए गए हमले में करीब एक दर्जन पुरुष एवं बच्चे घायल हुए थे. उस समय दो दर्जन से अधिक आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था.

पढ़ें:वारदात की फिराक में घूम रहा बदमाश चढ़ा पुलिस के हत्थे, अवैध हथियार जब्त

थाना प्रभारी ने बताया कि सोमवार रात को मुखबिर की सूचना पर वारदात में शामिल रहे आरोपी 48 वर्षीय मनोज कुमार पुत्र साहब सिंह निवासी पंजीपुरा एवं 23 वर्षीय सत्यभान उर्फ सत्तो पुत्र राजेंद्र सिंह निवासी पंजीपुरा को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 323, 341, 307, 452, 504, 506, 188 एवं एससी एसटी एक्ट में आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया था. गिरफ्तार आरोपी मनोज एवं सत्यभान उर्फ सत्तो की गिरफ्तारी पर धौलपुर पुलिस अधीक्षक द्वारा 10-10 हजार का इनाम भी घोषित किया हुआ था. दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है. अनुसंधान के बाद एससी एसटी कोर्ट में पेश किया जाएगा।

दस आरोपी पहले हो चुके गिरफ्तार: एसएचओ ने बताया कि बहुचर्चित पंजीपुरा मारपीट एवं गोली कांड मामले में पुलिस 10 आरोपियों को पहले गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. उन्होंने बताया कि आधा दर्जन आरोपी फरार चल रहे हैं, जिनमें से दो आरोपियों को सोमवार रात्रि को गिरफ्तार कर लिया है. शेष बचे आरोपियों के संभावित ठिकानों पर पुलिस दबिश दे रही है. इन्हें शीघ्र गिरफ्तार कर मामले में कानूनी कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details