हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंडीगढ़-मनाली NH पर पलटा LPG सिलेंडर से भरा ट्रक, बाल-बाल बची ड्राइवर की जान

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Feb 3, 2024, 12:29 PM IST

Chandigarh Manali NH Truck Loaded with LPG overturns: शनिवार की सुबह मंडी के चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाइवे पर एलपीजी सिलेंडर से भरा ट्रक पलट गया. जिसके बाद सड़क पर सिलेंडर बिखर गए.

accident chandigarh manali NH
accident chandigarh manali NH

चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाइवे पर हादसा

मंडी: शनिवार सुबह चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाइवे पर एक ट्रक पलट गया. इस ट्रक में रसोई गैस सिलेंडर भरे हुए थे. हादसा बल्ह थाने के तहत होटल वैली व्यू के पास हुआ. जहां सिलेंडर से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया. गनीमत रही कि हादसे में किसी भी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ.

LPG सिलेंडर से भरा ट्रक

सड़क पर बिखर गए सिलेंडर- ट्रक एलपीजी सिलेंडर से भरा हुआ था, हादसे के बाद सिलेंडर सड़क पर बिखर गए. जिसके बाद कुछ देर के लिए हाइवे पर जाम की स्थिति पैदा हो गई. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और हाइवे पर आवाजाही को शुरू करवाया.

बाल-बाल बची ड्राइवर की जान- शनिवार सुबह गैस सिलेंडर से भरा ये ट्रक होटल वैली व्यू के पास पलट गया. राहत की बात ये रही कि इस हादसे में ट्रक ड्राइवर को कोई चोट नहीं आई है. हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है लेकिन पहली नजर में धुंध को हादसे की वजह बताया जा रहा है.

सड़क पर बिखर गए एलपीजी सिलेंडर

गौरतलब है कि इन दिनों हिमाचल समेत उत्तर भारत के तमाम राज्य धुंध की चादर में लिपटे रहते हैं. खासकर सुबह के वक्त विजिबिलिटी ना के बराबर होती है और यही धुंध सड़क हादसों की मुख्य वजह बनती है. एसपी मंडी साक्षी वर्मा ने भी वाहन चालकों को सावधानी बरतने की सलाह दी है.

"सर्दियों के मौसम में धुंध का खतरा बढ़ जाता है और वाहन चालकों को हाइवे पर देखने में दिक्कत आती है. इसलिये वाहन चालक सावधानी बरतें और धुंध को देखते हुए वाहनों की रफ्तार धीमी रखें ताकि हादसे पेश ना आएं"- साक्षी वर्मा, एसपी, मंडी

शुक्रवार को ट्रक से टकराई थी बस

गौरतलब है हिमाचल में आए दिन हादसे होते रहते हैं और सर्दियों में कोहरे की चादर की वजह से इनकी संख्या में इजाफा होता है. शुक्रवार को भी सुंदरनगर के जड़ोल में एक वोल्वो बस- ट्रक के पीछे जा टकराई और हादसे में वोल्वो बस चालक की दर्दनाक मौत हो गई जबकि 5 से 6 सवारियां भी घायल हुई थी

ये भी पढ़ें:शिमला सड़क हादसा: सतलुज नदी में कार गिरने से पति-पत्नी समेत 3 की मौत, 2 घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details