राजस्थान

rajasthan

समय पर पटरियां क्रॉस नहीं कर पाया दिव्यांग, ट्रेन की चपेट में आने से मौत

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 1, 2024, 1:10 PM IST

धौलपुर में जेल फाटक पर समय पर पटरियां क्रॉस नहीं कर पाने से एक दिव्यांग बुजुर्ग की मौत हो गई. घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया.

Train Accident In dholpur
ट्रेन की चपेट में आने से दिव्यांग की दर्दनाक मौत

धौलपुर. जेल फाटक पर गुरुवार सुबह ट्रेन की चपेट में आने से एक दिव्यांग की मौत हो गई. सूचना मिलते ही जीआरपी की टीम मौके पर पहुंच गई, जहां मृतक की पहचान करने के बाद पुलिस की टीम ने मृतक के शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवा कर परिजनों को सूचना दे दी है.

जीआरपी चौकी के पुलिसकर्मी भूपाल सिंह ने बताया कि गुरुवार सुबह जेल फाटक के पास पटरिया क्रॉस करते वक्त ट्रेन की चपेट में आने से एक दिव्यांग की मौत की जानकारी मिली थी. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव की शिनाख्त कराई तो उसकी पहचान मानवेंद्र सिंह (67) पुत्र एमएस यादव निवासी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि मृतक का शव क्षत-विक्षत हालत में हो गया है. उसके परिजनों को सूचना दे दी गई है.

इसे भी पढ़ें-दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पर ट्रेन की चपेट में आने से युवक के उड़े चिथड़े

जीआरपी पुलिस के मुताबिक परिजनों के आने के बाद मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा. प्रथम दृष्टया दिव्यांग के पटरी क्रॉस करते वक्त ट्रेन की चपेट में आने से मौत की जानकारी सामने आई है. दिव्यांग के जेल फाटक पर आने के कारणों के लिए परिजनों को बुलाया गया है, जिनके आने के बाद घटना की जांच की जाएगी.

घटना से परिजनों में मचा कोहराम :ट्रेन की चपेट में आने से दिव्यांग बुजुर्ग की मौत हो जाने के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. जिला अस्पताल में परिजन और रिश्तेदारों की भीड़ जमा हो गई. हादसे की वजह निशक्तजन होना माना जा रहा है. शरीर से दिव्यांग होने के कारण समय रहते रेलवे पटरियों को बुजुर्ग पार नहीं कर पाया और ट्रेन की चपेट में आ गया. फिलहाल, पुलिस की ओर से घटना की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details