राजस्थान

rajasthan

राजस्थान के सिरोही में बड़ा हादसा, मिट्टी धंसने से दो श्रमिकों की मौत

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 13, 2024, 9:22 AM IST

Two workers died due to mudslide in Sirohi, सिरोही के आबूरोड में सीवरेज में काम करने के दौरान अचानक मिट्टी धंसने से चार श्रमिक मिट्टी के नीचे दब गए, जिनमें से दो श्रमिकों की मौत हो गई.

Tragic accident in Rajasthan Sirohi
मिट्टी धंसने से दो श्रमिकों की मौत

मिट्टी धंसने से दो श्रमिकों की मौत

सिरोही. जिले के आबूरोड में बुधवार सुबह करीब 6.30 बजे एक बड़ा हादसा हो गया. सीवरेज में काम करने के दौरान अचानक मिट्टी धंसने से चार श्रमिक उसमें दब गए. इस हादसे में दो श्रमिकों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आबूरोड एसडीएम वीरमाराम ने बताया कि शहर के ब्रह्मपुरी रोड पर सीवरेज का काम चल रहा था. बुधवार सुबह करीब 6.30 बजे अचानक मिट्टी ढहने से चार मजदूर उसमें दब गए.

हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जेसीबी की मदद से मिट्टी को हटाकर चारों मजदूरों को बाहर निकाला गया. सभी मजदूरों को एंबुलेंस की मदद से राजकीय अस्पताल ले जाया गया, जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने दो मजदूरों को मृत घोषित कर दिया. दोनों मृतक उत्तर प्रदेश के निवासी बताए जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :शिव बारात करंट हादसे में झुलसे एक और बच्चे की मौत, पुलिस ने तीन आयोजकों को किया गिरफ्तार

मौके पर पहुंचे ये अधिकारी : हादसे की सूचना मिलने पर माउंट आबू सीओ अचलसिंह देवड़ा, नगरपालिका अध्यक्ष मगनदान चारण, एसडीएम वीरमाराम, तहसीलदार मंगलाराम और शहर थानाधिकारी बंसीलाल मौके पर पहुंचे. घायलों का राजकीय अस्पताल में डॉ. पीएन गुप्ता की देखरेख में उपचार चल रहा है.

लापरवाही के चलते हुआ हादसा :सीवरेज कार्य में लगातार लापरवाही का आलम जारी है. गाड़ियों के धंसने की घटनाएं भी लगातार आ रही हैं. मजदूरों के मिट्टी में दबने की घटना के पीछे भी लापरवाही मानी जा रही है, क्योंकि मौके पर सुरक्षा को लेकर कोई इंतजाम नहीं थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details