दिल्ली

delhi

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के दिल्ली कूच को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 13, 2024, 12:27 PM IST

Updated : Feb 13, 2024, 3:32 PM IST

Tight security at Ghazipur border : किसानों के दिल्ली कूच को लेकर पूरे दिल्ली को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है.इसी कड़ी में गाजीपुर बॉर्डर पर बड़ी संख्या में फोर्स तैनात है.गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस वाहनों को चेक कर रही है जिसकी वजह से लंबा जाम लगा है.और इससे लोगों को खासी परेशानी हो रही है .

किसानों के दिल्ली कूच को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
किसानों के दिल्ली कूच को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

नई दिल्ली/गाजियाबाद:किसानों के दिल्ली कूच करने की खबरों के बीच गाजीपुर बॉर्डर पर बड़ी संख्या में फोर्स तैनात है. दिल्ली पुलिस द्वारा गाजीपुर बॉर्डर पर कई लेयर की बैरिकेडिंग की गई है. सीमेंटेड बैरिकेडिंग के साथ कटीले तार लगाए गए हैं साथ ही बसें खड़ी कर रास्ते को ब्लॉक किया गया है. दो साल पहले हुए किसान आंदोलन से सबक लेते हुए गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

गाजीपुर बॉर्डर पर nh9 पर पुलिस वाहनों को चेक कर आगे भेज रही है. जिसके चलते गाज़ीपुर बॉर्डर से तकरीबन यूपी की तरफ तीन किलोमीटर तक भयंकर जाम की स्थिति बन गई है.वर्किंग डे है इसलिए अधिकतर लोग इसी मार्ग से ऑफिस पहुंचते हैं ऐसे में लोगों को घंटों जाम से जूझना पड़ रहा है. गाजीपुर बॉर्डर पर यूपी से दिल्ली की तरफ जाने वाली सर्विस रोड पूरी तरह से सीमेंटेड बैरिकेडिंग कर ब्लॉक कर दी गई है. दिल्ली से यूपी में दाखिल होने वाली सर्विस रोड पर भी सीमेंटेड बैरिकेडिंग और कटीले तार लगे हुए हैं.
दिल्ली की सीमा की तरफ बड़ी संख्या में दिल्ली पुलिस के जवान और आरएएफ तैनात है. वहीं, यूपी की तरफ गाजीपुर बॉर्डर पर बड़ी संख्या में यूपी पुलिस के जवान और पीएसी बल तैनात है. डीसीपी ट्रांस हिंडन निमिष पाटिल के मुताबिक अभी तक गाजीपुर बॉर्डर पर कोई किसान नहीं पहुंचा है. हालांकि बॉर्डर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.
ये भी पढ़ें :किसान आंदोलन: दिल्ली के कालिंदी कुंज और बदरपुर बॉर्डर पर सुरक्षा कड़ी, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती
यूपी की ओर से गाजीपुर बॉर्डर की तरफ जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिस बैरिकेडिंग लगाकर चेकिंग कर रही है. जिससे कि कोई भी किसान यूपी बॉर्डर की तरफ ना पहुंच सके. गाजीपुर बॉर्डर की ड्रोन से निगरानी हो रही है.

Last Updated :Feb 13, 2024, 3:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details