दिल्ली

delhi

बदरपुर बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, पुलिस बल के साथ ड्रोन कैमरे से हो रही निगरानी

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 21, 2024, 11:11 AM IST

Updated : Feb 21, 2024, 11:27 AM IST

tight security arrangements: किसानों की सरकार से वार्ता सफल नहीं रहने के बाद किसानों ने 21 फरवरी को दिल्ली कूच का ऐलान किया है .इसके मद्देनजर दक्षिण पूर्वी जिले के फरीदाबाद से लगने वाली सीमा बदरपुर बॉर्डर पर सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं.

बदरपुर बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम
बदरपुर बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

नई दिल्ली:किसानों के दिल्ली मार्च के मद्देनजर दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा सख्त कर दी गई है. इसी कड़ी में दक्षिण पूर्वी जिले के फरीदाबाद से लगने वाली सीमा बदरपुर बॉर्डर पर सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं और पुलिस बल को तैनात किया गया है. हालांकि यहां पर ट्रैफिक को नहीं रोका गया हैं. यहां पर पुलिस फोर्स की तैनाती में फरीदाबाद और दिल्ली के बीच आवागमन जारी है.

दिल्ली के हरियाणा के फरीदाबाद से लगने वाली सीमा बदरपुर बॉर्डर पर किसानों के दिल्ली मार्च को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और पुलिस बल को तैनात किया गया है. इसके अलावा ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जा रही है. हालांकि यहां पर यातायात को नहीं रोका गया है.

फरीदाबाद और दिल्ली के बीच सामान्य रूप से यातायात जाराी है. बता दें कि सरकार से बातचीत असफल होने के बाद किसानों ने अपनी मांगों को लेकर 21 फरवरी को दिल्ली मार्च करने का ऐलान एक बार फिर किया है. जिसको देखते हुए दिल्ली के अन्य राज्यों से लगने वाली सीमाओं पर सुरक्षा इंतजाम कड़े किए गए हैं और पुलिस बल की तैनाती की गईं है.

बता दें बदरपुर बॉर्डर पर दिल्ली की सीमा हरियाणा के फरीदाबाद से मिलती है. बदरपुर बॉर्डर पर बुधवार को पुलिस बल के तैनाती के साथ सुरक्षा के अन्य इंतजाम किए गए हैं पुलिस बैरिकेडस लगाए गए हैं. सीमेंटेड बैरिके्डस रखे गए हैं. यहां तमाम तरीके के सुरक्षा इंतजाम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए किए गए हैं.

ये भी पढ़ें :किसानों का 'दिल्ली चलो' मार्च फिर शुरू, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, आज इन रास्तों पर जाने से बचें

वही बदरपुर बॉर्डर पर ट्रैफिक को किसी प्रकार से रोका नहीं किया गया है. यहां पर सामान्य तरीके से दोनों राज्यों के बीच आवागमन जारी है. और लोग बिना रुकावट के आवागमन कर रहे हैं .

ये भी पढ़ें :किसान आंदोलन अपडेट: दिल्ली कूच करने के लिए पोकलेन मशीन के साथ किसान, शंभू बॉर्डर पर हाई अलर्ट

Last Updated : Feb 21, 2024, 11:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details