झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर से अयोध्या तक की दौड़ पर निकले तीन युवा धावक, 820 किलोमीटर की दूरी तय कर करेंगे रामलला के दर्शन

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Mar 11, 2024, 1:52 PM IST

Race from Jamshedpur to Ayodhya.जमशेदपुर के तीन धावक 820 किलोमीटर की लंबी दौड़ पर अयोध्या के लिए रवाना हो गए हैं. दौड़ का उद्देश्य अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कराने के लिए पीएम मोदी और यूपी सरकार के प्रति आभार जताना है और युवाओं को खेल के प्रति जागरूक करना है.

http://10.10.50.75//jharkhand/11-March-2024/jh-eas-01-ayodya-ram-mandir-rc-jh10004_11032024110233_1103f_1710135153_656.jpg
Race From Jamshedpur To Ayodhya

जमशेदपुर: अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण कराने के लिए पीएम मोदी सहित यूपी सरकार के प्रति आभार जताने और देश के युवाओं को खेल के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से जमशेदपुर के तीन युवा धावक जमशेदपुर से अयोध्या के लिए रवाना हो गए हैं. कुल 820 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय कर तीनों धावक अयोध्या में श्रीराम लला के दर्शन करेंगे.

युवा धावक सन्नी तिवारी, विशाल तिवारी और अमन कुमार सिंह के इस जागरुकता दौड़ में उनके तीन मित्र क्रमशः अनुराग कुमार, पीयूष सोनी और मनीष कुमार झा सहयोगी की भूमिका में पूरी यात्रा में साथ चलेंगे. सनातन उत्सव समिति के सौजन्य से यात्रा के लिए एक कार उपलब्ध कराई गई है. जिसमें यात्रा के दौरान उपयोग में लाए जाने वाले जरूरी सामान रखे जाएंगे.

हनुमान मंदिर में पूजा के बाद तीनों धावकों को किया गया रवाना

सोमवार सुबह आठ बजे साकची स्थित हनुमान मंदिर में पूजा के उपरांत सनातन उत्सव समिति के संस्थापक चिंटू सिंह, वीर सिंह, अंकित आनंद और अन्य सदस्यों की मौजूदगी में युवा धावकों पर पुष्प वर्षा कर उनका उत्साह बढ़ाया गया और यात्रा दौड़ मिशन के लिए रवाना किया गया.

500 वर्षों के लंबे इंतजार के बाद हिंदू आस्था की हुई जीत

820 किलोमीटर लंबी जागरुकता दौड़ पर निकले युवा धावक सन्नी तिवारी, विशाल तिवारी और अमन कुमार सिंह ने बताया कि श्रीराम जन्मभूमि हमारी आस्था का केंद्र है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार के प्रतिबद्ध प्रयासों का ही प्रतिफल है कि 500 वर्षों के लंबे इंतजार के बाद हिंदू आस्था की जीत हुई है और श्रीराम लला की नवीन विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा पूर्ण हुई है.

दौड़ के माध्यम से युवाओं को खेल के प्रति किया जाएगा जागरूक

जमशेदपुर से अयोध्या के लिए रवाना होने से पूर्व युवकों ने बताया कि खेल के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से इस दौड़ पर निकल रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज के बच्चे और युवाओं का अधिकांश समय मोबाइल फोन और कंप्यूटर पर व्यतीत होता है. वहीं बड़ी संख्या में युवा नशाखोरी कर रहे हैं. शारीरिक क्रिया और खेलों के प्रति उनकी अभिरुचि कम हुई है. जिससे अधिकांश युवा विभिन्न बीमारियों से ग्रसित हो रहे हैं.

खेलो इंडिया और फिट इंडिया जैसे अभियान से प्रेरित होकर तीन युवका 820 किमी लंबी दौड़ पर निकले

केंद्र सरकार के खेलो इंडिया और फिट इंडिया जैसे पुनीत अभियान से प्रेरित होकर और अन्य युवाओं को जागरूक करने के उद्देश्य से 820 किलोमीटर लंबी दौड़ पर जमशेदपुर से तीन युवा धावक निकले हैं. बताया कि संभवतः 26 या 27 मार्च को अयोध्या पहुंचेंगे. सोमवार को सनातन उत्सव समिति ने युवाओं को फूल-माला पहनाकर और लड्डू खिलाकर मिशन के लिए शुभकामना दी और उनका उत्साह बढ़ाया. सनातन उत्सव समिति ने झारखंड, बिहार सहित उत्तर प्रदेश की सरकारों और रामभक्तों से आह्वान किया कि पुनीत उद्देश्य से 820 किलोमीटर की लंबी दौड़ पर जमशेदपुर से अयोध्या के लिए निकले युवकों की सहायता के लिए आगे आएं. मौके पर सनातन उत्सव समिति के चिंटू सिंह, वीर सिंह, अंकित आनंद, अधिवक्ता अरुण शुक्ला सहित बड़ी संख्या में युवा मौजूद थे.

ये भी पढ़ें-

जमशेदपुर की छात्रा ज्योति ने पूजा में इस्तेमाल हो चुके फूलों से बनाई अगरबत्ती, बाल विज्ञान के लिए हुई चयनित

सरकारी स्कूल के बच्चे ने बनाया अद्भुत मॉडल, ऊंची इमारतों में आग लगने या अन्य आपात स्थिति में आएगा काम

जमशेदपुर से अयोध्या धाम के लिए आस्था स्पेशल ट्रेन रवाना, सांसद ने दिखाई हरी झंडी, हजारों श्रद्धालु रामलला के करेंगे दर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details