उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संतकबीरनगर में भैंस चराने गए तीन लोगों की कुआनो नदी में डूबने से मौत - Three drown in Sant Kabir nagar

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : May 5, 2024, 5:52 PM IST

Updated : May 5, 2024, 10:55 PM IST

संतकबीरनगर में भैंस चराने गए तीन लोगों की कुआनो नदी में डूबने से मौत हो गयी. सीओ अजय सिंह ने कहा कि तीनों के शव नदी से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये गये हैं.

संतकबीरनगर में भैस चराने गए तीन लोगों की कुआनो नदी में डूबने से मौत
कुआनो नदी में डूबने से तीन लोगों की मौत (फोटो क्रेडिट- ETV Bharat)

संतकबीरनगर: यूपी के संतकबीरनगर जिले के धनघटा थाना क्षेत्र में रविवार को भैंस चराने गये तीन लोगों की कुआनो नदी में डूबने से मौत हो गयी. गोताखोरों की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद तीनों शव को नदी से बाहर निकाला.

मामला संतकबीरनगर जिले के धनघटा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत मझौरा के नकहा टोला का है. यहां भैस चराने गए तीन लोग कुआनो नदी में डूब गये. इसमें दो बच्चों समेत तीन की डोंगी नाव डूबने से मौत हो गई. ये तीनों नदी के दूसरे छोर पर गई भैंस को वापस लाने के लिए छोटी नाव से उस पार जा रहे थे. पुलिस ने गोताखोरों के सहयोग से शवों को बाहर निकालवाया. शवों पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

आपको बता दें धनघटा थाना क्षेत्र के ग्राम‌ मझौरा के नकहा टोला के गोपाल पुत्र बरखू, उसका नाती शिवम पुत्र सुनील और आर्यन पुत्र शैलेन्द्र कन्नौजिया कुआनो नदी के तट पर भैंस चरा रहे थे. गर्मी से परेशान भैसें नदी में चली गईं. कुछ समय बाद भैंस नदी के दूसरी छोर के उस पार चली गई. भैंस को हांकने के लिए तीनों पास में पड़ी हुई मछली पकड़ने वाली एक छोटी डोंगी नाव में बैठ कर नदी के उस पार जाने लगे. नाव बीच नदी में पहुंची और डूब गयी. नाव में सवार तीनों लोग भी नदी में डूब गए.

नदी के किनारे पर मौजूद कुछ लोगों ने तीनों को डूबते देखा, तो शोर मचाना शुरू किया. आस-पास के सैकड़ों लोग नदी के तट पर पहुंच गए. पुलिस ने गोताखोरों की मदद से तलाश शुरू कराई. तीनों के शव नदी के बाहर निकाले गये. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. सीओ अजय सिंह ने बताया कि जानवर चराने गए तीन लोगों की कुआनो नदी में डूब कर मौत हो गई. आगे की कानूनी कार्यवाही की जा रही है.

ये भी पढ़ें- बिजनेसमैन के बेटे को अगवा करने के बाद हत्या, चार दिनों बाद बुलंदशहर की नहर में मिली लाश


Last Updated : May 5, 2024, 10:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details