दिल्ली

delhi

दिल्ली के शास्त्री पार्क, राजेंद्र नगर और रानी बाग इलाके में बनेगी मल्टीलेवल पार्किंग, MCD से मिली मंजूरी

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Mar 7, 2024, 10:42 PM IST

दिल्ली नगर निगम शास्त्री पार्क, राजेंद्र नगर और रानी बाग इलाके में मल्टीलेवल पार्किंग बनाने जा रही है. इस मल्टीलेवल पार्किंग में 2000 से भी ज्यादा गाड़ियों को पार्क किया जा सकेगा.

दिल्ली में मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण
दिल्ली में मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण

दिल्ली में मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण

नई दिल्ली: दिल्ली के तीन अलग-अलग इलाकों में एमसीडी नई मल्टीलेवल पार्किंग बनाने जा रही है. इस मल्टीलेवल पार्किंग में 2 हजार से भी ज्यादा गाड़ियों को पार्क किया जा सकेगा. गुरुवार को हुई निगम की बैठक में इस संबंध में प्रस्ताव को पास किया गया है.

मेयर शैली ओबेरॉय ने बताया कि मार्केट एसोसिएशन और स्थानीय लोगों की मांग पर दिल्ली के शास्त्री पार्क, राजेंद्र नगर और रानी बाग इलाके में मल्टीलेवल पार्किंग बनाने का फैसला लिया गया है. मेयर ने बताया कि शास्त्री पार्क में 935 गाड़ियों को पार्क करने की क्षमता वाली मल्टी लेवल पार्किंग बनाई जाएगी. जबकि, रानी बाग और राजेंद्र नगर में बनने वाली मल्टी लेवल पार्किंग में 700 गाड़ियों को पार्क किया जा सकेगा. मेयर ने कहा कि पार्किंग का निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाएगा.

राजेंद्र नगर में पार्किंग बनाने का प्रस्ताव पास होने पर स्थानीय विधायक दुर्गेश पाठक ने मुख्यमंत्री केजरीवाल और मेयर शैली ओबराय का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि राजेंद्र नगर के लोगों को पार्किंग की समस्या से पूरी तरह निजात मिलने वाला है, क्योंकि एमसीडी हाउस में मल्टी-लेवल कार पार्किंग के प्रस्वाव को मंजूरी मिल गई है. जल्द ही हम पार्किंग के निर्माण का काम शुरू कर देंगे.

आप विधायक ने कहा कि राजेंद्र नगर के निवासियों को पार्किंग की बहुत जरूरत थी, क्योंकि उन्हें गाड़ी पार्क करने के लिए यहां-वहां भटकना पड़ता था. लोग अपनी गाड़ियां कहीं भी सड़कों पर खड़ी कर देते हैं. वहीं कई लोग दूसरी कॉलोनियों में गाड़ी खड़ी कर देते हैं और ऐसा करने पर कई बार गाड़ियां गायब होने की शिकायत भी मिलती है. उन्होंने कहा कि जब से एमसीडी में केजरीवाल सरकार आई है, दिल्ली में लगातार काम हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details