राजस्थान

rajasthan

पंचमुखी हनुमान मंदिर में हुई चोरी, वीएचपी ने आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन - VHP protest over theft case

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : May 2, 2024, 5:40 PM IST

सवाई माधोपुर के सर्किट हाउस रोड स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर में चोरी करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बजरंग दल और वीएचपी ने कलेक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन किया.

demanding arrest of the accused
चोरी के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग

सवाई माधोपुर. जिला मुख्यालय के सर्किट हाउस रोड स्थित पंचमुखी हनुमान मन्दिर में विगत दिवस रात को हुई चोरी की घटना को लेकर वीएचपी और बजरंग दल ने कलेक्ट्रेट के सामने प्रदर्शन किया. उन्होंने कलेक्टर को ज्ञापन देकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है.

चोरों ने पंचमुखी हनुमान मन्दिर के महंत विष्णुदास और उनके शिष्य को नशीला पदार्थ सूंघा कर बेहोश कर दिया और मन्दिर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. चोर मन्दिर के दानपात्र से लाखों की नगदी सहित दोनों संतों के मोबाइल और मन्दिर में लगा सीसीटीवी कैमरा सिस्टम भी उखाड़कर ले गए थे. घटना के बाद से ही संत विष्णुदास महाराज की हालत नाजुक बनी हुई है और वे अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं. वहीं चोर पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं.

पढ़ें:भगवान के घर चोरों ने बोला धावा, नगदी आभूषण किए पार, वारदात CCTV में कैद

मंदिर में हुई चोरी की घटना को लेकर गुरुवार को बजरंग दल एवं विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता बजरिया के महावीर पार्क में एकत्रित हुए. विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इस मामले में कलेक्ट्रेट के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया और कलेक्टर एवं एसपी को ज्ञापन देकर आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की. बजरंग दल के प्रांत सह संयोजक रामेश्वर गुर्जर ने बताया कि पंचमुखी हनुमान मंदिर में तीन बार चोरी की घटना हो चुकी है. लेकिन पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई. विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन देकर जल्द से जल्द चोरों की गिरफ्तारी की मांग की है. साथ ही आरोपियों के जल्द गिरफ्तारी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details