दिल्ली

delhi

पंडित धीरेंद्र शास्त्री की पुस्तक का विमोचन, कहा- आज की पीढ़ी को सनातन धर्म बताने के लिए लिखी किताब

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 3, 2024, 5:16 PM IST

Pandit Dhirendra Shastri book released : दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा लिखी गई पुस्तक का विमोचन किया गया. पुस्तक' सनातन धर्म क्या है' के विमोचन के मौके पर राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी भी मौजूद रहे.

पंडित धीरेंद्र शास्त्री की लिखी पुस्तक का हुआ विमोचन
पंडित धीरेंद्र शास्त्री की लिखी पुस्तक का हुआ विमोचन

नई दिल्ली:दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में शनिवार को बाबा बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की लिखी पुस्तक सनातन धर्म क्या है का विमोचन किया गया. इस अवसर पर भाजपा के राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी, परमार्थ निकेतन से चिन्मानंद सरस्वती मौजूद रहे.

पुस्तक विमोचन के दौरान बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने सनातन धर्म क्या है, इसके बारे में प्रकाश डाला. सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि आज हमारी युवा जनरेशन को अपनी सनातन संस्कृति को पढ़ने की जरूरत है, जागरूक होने की जरूरत है. इस किताब विमोचन इसलिए किया जा रहा है कि हमारी नई जनरेशन इस किताब को पढ़े और सनातन संस्कृति को समझे.

बता दें बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने कहा था कि उन्होंने समय निकालकर सनातन धर्म पर एक किताब लिखी है. उन्होंने कहा कि जो फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ में पूछा गया था कि सनातन धर्म क्या है. बच्चों को पता नहीं है कि सनातन धर्म क्या है. उन्होंने कहा कि हमने छोटी सी पुस्तक लिखी है. इसमें बताएंगे कि सनातन धर्म क्या है. पंडित धीरेंद्र शास्त्री को इस किताब को लिखने में 2 साल का समय लग गया. उन्होंने कहा कि यह किताब हर एक विद्यालय में पहुंचनी चाहिए. इसकी शुरुआत वे मध्य प्रदेश से करने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि स्कूल सिलेबस में यह किताब शामिल कराए जाने की बात नहीं करते लेकिन जब बच्चे के बस्ते में यह किताब रहेगी तो बच्चा अपने धर्म के प्रति जागरूक होगा, सनातन धर्म व संस्कृति को समझेगा.

ये भी पढ़ें :दिल्ली में पंडित धीरेंद्र शास्त्री का लगा दिव्य दरबार, दूसरे दिन भी उमड़ी भारी भीड़
इस दौरान ज्ञानवापी मामले पर मुस्लिम पक्ष के द्वारा उठाए जा रहे सवालों पर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि बाबर और अकबर ने किस तरह से मुगल काल में हिंदू मंदिरों को तोड़ा था. लेकिन अब मंदिर की जगह पर मंदिर बनाया जा रहा है तो इसमें हैरानी की कोई बात नहीं है. जब मंदिरों को तोड़कर मस्जिद बनाई जा रही थी तब तो ये लोग मस्त थे लेकिन उन्हीं जगहों पर मंदिरों बनाया जा रहा है तो लोग दुख जाहिर कर रहे हैं.

पंडित धीरेंद्र कुमार शास्त्री ने कहा कि सभी काम कानून के द्वारा किए जा रहे हैं और कानून सही काम कर रहा है. अगर आप कानून पर प्रश्न लग रहे हैं तो आप गलत हैं. हमारी मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील है कि ज्ञानवापी को वह अपनी तरफ से हिंदू पक्ष को सौंप दें. इसके साथ ही मथुरा वाली जगह भी हमें दे दें आपस में सभी का भाईचारा बना रहेगा.

ये भी पढ़ें :दिल्ली में पं.धीरेंद्र शास्त्री की तीन दिवसीय हनुमंत कथा का हुआ शुभारंभ, शुक्रवार को लगेगा दिव्य दरबार

ABOUT THE AUTHOR

...view details